IND vs AUS: जडेजा ने झटके 5 विकेट, ऑस्ट्रेलिया 177 पर ऑलआउट

आज विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहा है। जिसमें बता दें के इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (47/5) और रविचंद्रन अश्विन (42/3) की घातक स्पिन गेंदबाजी की बदौलत भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट.

आज विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहा है। जिसमें बता दें के इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (47/5) और रविचंद्रन अश्विन (42/3) की घातक स्पिन गेंदबाजी की बदौलत भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को 177 रन पर ऑलआउट कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उनके दोनों सलामी बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गये। मोहम्मद सिराज ने भारत में अपना पहला टेस्ट खेल रहे उस्मान ख्वाजा को पगबाधा किया, जबकि डेविड वॉर्नर अगले ही ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर बोल्ड हो गये।ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्नस लाबुशेन ने 49, स्टीव स्मिथ ने 37, पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 31 और विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने 36 रन बनाए। पहले दिन के पहले सत्र में मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी की जोड़ी ने 3 ओवर के अंदर उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर को पवेलियन भेजा।

इसके बाद मार्नस लाबुशेन 47 और स्टीव स्मिथ 19 ने ऑस्ट्रेलिया को संभाला। पहले सत्र में 32 ओवर का खेल हुआ। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट पर 76 रन बनाए।इसके इलावा जिन लोगों को पता नहीं उनके लिए बता दें कि इस मैच में टीम इंडिया ने 3 स्पिनर और 2 तेज गेंदबाज के साथ मैदान पर उतरने का फैसला किया।

- विज्ञापन -

Latest News