लाहौल स्पीति के शिंकुला पास एवलांच आने से फंसे 3 लोग, 2 मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

लाहौल स्पीति के शिंकुला पास एवलांच आने से 3 लोगों के फंसे होने की सूचना मिली है। बीआरओ द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया और मौके पर ही एंबुलेंस और डिजास्टर मैनेजमेंट की टीम भी रवाना हो गई। एवलांच की चपेट में आए तीन लोग बीआरओ के मजदूर बताए जा रहे हैं हालांकि प्रशासन.

लाहौल स्पीति के शिंकुला पास एवलांच आने से 3 लोगों के फंसे होने की सूचना मिली है। बीआरओ द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया और मौके पर ही एंबुलेंस और डिजास्टर मैनेजमेंट की टीम भी रवाना हो गई। एवलांच की चपेट में आए तीन लोग बीआरओ के मजदूर बताए जा रहे हैं हालांकि प्रशासन और पुलिस की टीमें रवाना हो चुकी है।

DC लाहौल स्पीति ने बताया कि शिंकुल और दारचा के बीच BRO के ये लोग बर्फ हटाने का काम कर रहे थे। जब 4 बजे के करीब इस इलाके में एवलांच आया और इनके बुलडोज़र को चपेट में ले लिया। हालांकि दुर्गामी एरिया होने के कारण सैटेलाइट फ़ोन के ज़रिए इस घटना की जानकारी दी गयी। रेस्क्यू ऑपेरशन के दौरान 2 लोगों को निकाला गया। जिनकी मौके पर ही मौत हो गयी है। अब उनके शव को अस्पताल लाया जा रहा है। हालांकि 1 व्यक्ति को ढूंढने में टीम जुटी हुई है। बर्फ ज्यादा होने के कारण रेस्क्यू में मुश्किल हो रही है।

- विज्ञापन -

Latest News