- विज्ञापन -

Macrotech डेवलपर्स मार्च तक 11,000 फ्लैट की आपूर्ति करेगी? CEO

नयी दिल्ली: रियल एस्टेट कंपनी मैक्रोटेक डेवलपर्स लिमिटेड ने सभी परियोजनाओं में निर्माण कार्य तेज होने और मांग अच्छी रहने से चालू वित्त वर्ष में करीब 11,000 फ्लैट की आपूर्ति की उम्मीद जताई है। कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक लोढ़ा ने पीटीआई-भाषा के साथ बातचीत में कहा कि पिछले वित्त वर्ष.

- विज्ञापन -

नयी दिल्ली: रियल एस्टेट कंपनी मैक्रोटेक डेवलपर्स लिमिटेड ने सभी परियोजनाओं में निर्माण कार्य तेज होने और मांग अच्छी रहने से चालू वित्त वर्ष में करीब 11,000 फ्लैट की आपूर्ति की उम्मीद जताई है। कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक लोढ़ा ने पीटीआई-भाषा के साथ बातचीत में कहा कि पिछले वित्त वर्ष में की गई 7,000 फ्लैट की आपूर्ति की तुलना में वित्त वर्ष 2022-23 में कंपनी को करीब 11,000 फ्लैट की आपूर्ति करने की उम्मीद है। लोढ़ा ब्रांड के तहत संपत्तियों की बिक्री करने वाली कंपनी के सीईओ अभिषेक लोढ़ा ने कहा, “आवासीय ऋण पर ब्याज दर बढ़ने के बावजूद बिक्री में तेजी कायम रहने की हमें उम्मीद है। बाजार धारणा मजबूत होने से हमें घरों की बिक्री बढ़ने की उम्मीद है।”

उन्होंने कहा कि कंपनी तिमाही में करीब 3,000 फ्लैट की बिक्री कर रही है और मार्च तिमाही में भी यह सिलसिला कायम रहने की संभावना है। उन्होंने कहा, “इस वित्त वर्ष में हम 10,000 से लेकर 11,000 फ्लैट की आपूर्ति करेंगे। यह महामारी से प्रभावित रहे वित्त वर्ष 2021-22 की तुलना में बड़ी वृद्धि है।” लोढ़ा ने कहा कि इस वित्त वर्ष में घरों की बिक्री बुकिंग और नकद प्रवाह अच्छा रहने से दिसंबर तिमाही में कर्ज में 753 करोड़ रुपये की कमी दर्ज की गई। मार्च तिमाही में इसमें करीब 1,000 करोड़ रुपये की कमी और होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि कंपनी हर तिमाही में अपने कर्ज बोझ में 500-800 करोड़ रुपये की कटौती करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। उन्होंने कहा, “हमें उम्मीद है कि वर्ष 2023 का अंत होने तक हमारा कर्ज बोझ घटकर करीब 5,000 करोड़ रुपये रह जाएगा। यह दिसंबर तिमाही के अंत में करीब 8,000 करोड़ रुपये था।”

- विज्ञापन -

Latest News