- विज्ञापन -

Surf Excel HUL का पहला 1 अरब डॉलर का ब्रांड बना

नई दिल्ली: हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल) ने शुक्रवार को घोषणा की है कि उसके प्रमुख लॉन्ड्री डिटर्जेंट ब्रांड, सर्फ एक्सेल ने 1 अरब डॉलर टर्नओवर का आंकड़ा पार कर लिया है। इसके साथ, सर्फ एक्सेल भारत में संपूर्ण उपभेक्ता पैकेज्ड सामान क्षेत्र के उन कुछ ब्रांडों में से एक बन गया है, जिसने यह विशिष्टता.

- विज्ञापन -

नई दिल्ली: हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल) ने शुक्रवार को घोषणा की है कि उसके प्रमुख लॉन्ड्री डिटर्जेंट ब्रांड, सर्फ एक्सेल ने 1 अरब डॉलर टर्नओवर का आंकड़ा पार कर लिया है। इसके साथ, सर्फ एक्सेल भारत में संपूर्ण उपभेक्ता पैकेज्ड सामान क्षेत्र के उन कुछ ब्रांडों में से एक बन गया है, जिसने यह विशिष्टता हासिल की है। एचयूएल ने कहा कि उद्देश्य से संचालित मार्केटिंग, ऑन -ट्रेंड इनोवेशन और बेहतर उत्पाद गुणवत्ता ने इस मील के पत्थर तक ब्रांड की यात्रा को बढ़ावा दिया है। ब्रांड ने ‘दाग अच्छे हैं’ के उद्देश्य से उपभेक्ताओं के साथ एक मजबूत भावनात्मक प्रतिध्वनि विकसित की है, जो यह संदेश देता है कि ‘यदि आप कुछ अच्छा करते समय गंदे हो जाते हैं, तो गंदगी अच्छी है।’

वर्षों से, ब्रांड ने भारत के लिए अद्वितीय समाधान डिजाइन करने के लिए आरएंडडी में यूनिलीवर की विशेषज्ञता का लाभ उठाया है और पूरे देश में प्रभावी ढंग से तैनात किया है। उत्तर प्रदेश में सबसे बड़े मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की स्थापना के साथ सर्फ एक्सेल ने अपने मैन्युफैक्चरिंग और डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क का और विस्तार किया है। हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड में कार्यकारी निदेशक, होम केयर, दीपक सुब्रमण्यन ने कहा, ‘‘सर्फ एक्सेल ने अपने संचार के माध्यम से न केवल सामाजिक और माता-पिता के तनाव को संबोधित किया है, बल्कि उभरते रुझानों और उपभेक्ता दर्द बिंदुओं से ग्रस्त होकर श्रेणी में नवाचार के एजेंडे का भी नेतृत्व किया है। सर्फ एक्सेल ने मालिकाना तकनीक, वाशिंग मशीन विशेषज्ञ उत्पादों, डिटर्जेंट तरल पदार्थ, तरल कैप्सूल और दाग हटाने वाले स्प्रे के माध्यम से सुपीरियर बार को लॉन्च करने और स्केल करने में अग्रणी भूमिका निभाई है, जिससे प्रीमियमीकरण के माध्यम से बाजार को दोबारा बदल दिया गया है।

- विज्ञापन -

Latest News