Aditya Chopra ने अपने भाई Uday के असफल करियर पर Netflix’s की लेटेस्ट डॉक्युमैंट्री ‘The Romantics’ में की बात

बॉलीवुड में नेपोटिजम हमेशा से ही एक चर्चा और विवाद का विषय रहा है। रणबीर कपूर से लेकर उदय चोपड़ा, अनन्या पांडे, आलिया भट्ट और सारा अली खान समेत दर्जनों यंग एक्टर्स इस वजह से हमेशा ही निशाने पर रहे हैं। यूजर्स तक इन्हें यह कहकर ट्रोल करते हैं कि नेपोटिजम और बॉलीवुड में कैम्प.

बॉलीवुड में नेपोटिजम हमेशा से ही एक चर्चा और विवाद का विषय रहा है। रणबीर कपूर से लेकर उदय चोपड़ा, अनन्या पांडे, आलिया भट्ट और सारा अली खान समेत दर्जनों यंग एक्टर्स इस वजह से हमेशा ही निशाने पर रहे हैं। यूजर्स तक इन्हें यह कहकर ट्रोल करते हैं कि नेपोटिजम और बॉलीवुड में कैम्प के कारण इन्हें फिल्में मिल रही हैं। अब आदित्य ने उदय के असफल करियर और बॉलीवुड में नेपोटिजम के मुद्दे पर नेटफ्लिक्स की लेटेस्ट डॉक्युमैंट्री ‘द रोमांटिक्स’ में बात की। उदय चोपड़ा और आदित्य चोपड़ा हिंदी सिनेमा के मशहूर फिल्ममेकर रहे यश चोपड़ा के बेटे हैं।

भाई उदय के फ्लॉप करियर पर यह बोले आदित्य चोपड़ा
आदित्य चोपड़ा ने कहा, ‘एक बात जिसे लोग नजरअंदाज कर देते हैं कि ये प्रिव्लिज्ड फैमिली से है तो जरूर सफल होगा, लेकिन ऐसा नहीं है। हर कोई सफल नहीं होता है। मेरा भाई उदय एक एक्टर है, लेकिन वह बहुत सफल एक्टर नहीं है। वह सबसे बड़े फिल्ममेकर्स में से एक का बेटा है और बड़े फिल्ममेकर का भाई है। सोचिए वाई.आर.एफ. जैसी बड़ी कंपनी से हमने इतने सारे नए चेहरे लॉन्च किए, लेकिन उन्हें (उदय चोपड़ा) स्टार नहीं बना पाए। इसका यही कारण है कि दर्शकों पर डिपैंड करता है कि वह किसे देखना चाहते हैं किसे नहीं।

फिल्मी परिवार में होने से ब्रेक मिलना आसान, पर…
आदित्य चोपड़ा ने आगे कहा, ‘अगर आप किसी फिल्मी परिवार में पैदा होते हैं तो बेशक आपको फिल्मों में ब्रेक मिलना या फिर ऑडिशन में आसानी हो जाती है। लेकिन यह वहीं रुक जाता है।

उदय चोपड़ा ने बताया किस चक्कर में डूबा करियर
उदय चोपड़ा ने आगे कहा, ‘जब ‘धूम’ आई थी तो मैं एक मेनस्ट्रीम एक्टर बनने की कोशिश कर रहा था। मुझे तभी अली के रोल को एक उदाहरण के रूप में लेते हुए आगे भी वैसे ही रोल करने चाहिए थे। मुझे कई ऑफर मिले, लेकिन मैंने ठुकरा दिए। मैं उस स्पेस में घुसने और जगह बनाने की कोशिश कर रहा था, जो मेरे लिए थी ही नहीं। मुझे लगा कि सब लोग मुझे पसंद करेंगे, लेकिन नहीं किया।’

अब एक्टिंग में करियर नहीं बनाएंगे उदय
आदित्य के मुताबिक, बाद में उदय को खुद ही अहसास हुआ कि एक्टिंग उनके लिए नहीं है। वहीं उदय चोपड़ा से जब पूछा गया कि क्या अब वह एक्टिंग में वापसी करेंगे तो उन्होंने कहा कि वह शौक के तौर पर इसे कर सकते हैं। लेकिन अब इसमें करियर नहीं बनाएंगे।

- विज्ञापन -

Latest News