Israel-UAE ने संयुक्त रूप से विकसित मानव रहित पोत का किया अनावरण

जेरूसलमः इजरायल एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज (आईएआई) के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी में एक नौसेना रक्षा और समुद्री सुरक्षा प्रदर्शनी में इजरायल और यूएई द्वारा संयुक्त रूप से विकसित एक मानव रहित पोत का अनावरण किया गया। आईएआई ने कहा कि पोत को संयुक्त रूप से इजरायल की सरकारी कंपनी आईएआई, यूएई राज्य.

जेरूसलमः इजरायल एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज (आईएआई) के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी में एक नौसेना रक्षा और समुद्री सुरक्षा प्रदर्शनी में इजरायल और यूएई द्वारा संयुक्त रूप से विकसित एक मानव रहित पोत का अनावरण किया गया। आईएआई ने कहा कि पोत को संयुक्त रूप से इजरायल की सरकारी कंपनी आईएआई, यूएई राज्य के स्वामित्व वाली प्रौद्योगिकी समूह ईडीजीई और अबू धाबी शिप बिल्डिंग कंपनी द्वारा विकसित किया गया।

वाणिज्यिक और सैन्य मिशनों के लिए डिजाइन किए गए पोत में स्वायत्त प्रणाली, रोबोटिक्स, सोनार, सेंसर, इमेजिंग सिस्टम और एडवांस एल्गोरिदम शामिल हैं जो विभिन्न प्रकार की समुद्री क्षमताओं को सक्षम करेंगे। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, क्षमताओं में खुफिया जानकारी एकत्र करना, सीमा और तटीय गश्त, खदान का पता लगाना, पनडुब्बी का पता लगाना और पनडुब्बी रोधी युद्ध के साथ-साथ उड़ान भरने और उतरने वाले विमानों के लिए प्लेटफार्मों की तैनाती शामिल है। नौसेना रक्षा और समुद्री सुरक्षा प्रदर्शनी 20 से 24 फरवरी तक आयोजित की जाती है।

- विज्ञापन -

Latest News