सर्बिया के राष्ट्रपति ने चीनी पर्यटकों का किया स्वागत

सर्बिया के राष्ट्रपति एलेक्जेंडर वुसिक ने 22 फरवरी को 44वें बेलग्रेड अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन मेले के उद्घाटन समारोह में भाषण देते हुए चीनी पर्यटकों का सर्बिया की यात्रा करने के लिए स्वागत किया। उन्होंने विश्वास जताया कि उन्हें गर्मजोशी और मैत्रीपूर्ण आतिथ्य प्राप्त होगा। वर्तमान मेला बेलग्रेड कन्वेंशन एंड एक्जीबिशन सेंटर में आयोजित हो रहा है.

सर्बिया के राष्ट्रपति एलेक्जेंडर वुसिक ने 22 फरवरी को 44वें बेलग्रेड अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन मेले के उद्घाटन समारोह में भाषण देते हुए चीनी पर्यटकों का सर्बिया की यात्रा करने के लिए स्वागत किया। उन्होंने विश्वास जताया कि उन्हें गर्मजोशी और मैत्रीपूर्ण आतिथ्य प्राप्त होगा। वर्तमान मेला बेलग्रेड कन्वेंशन एंड एक्जीबिशन सेंटर में आयोजित हो रहा है और चीन प्रमुख अतिथि देश है। वुसिक के अलावा, सर्बिया स्थित चीनी राजदूत छन पो, चीन के पेइचिंग और निंगपो के सांस्कृतिक और पर्यटन विभागों के प्रतिनिधियों और कई सर्बियाई सरकारी अधिकारियों ने भी उद्घाटन समारोह में भाग लिया।

वुसिक ने उद्घाटन समारोह में भाषण देते हुए मेले में भाग लेने वाले सभी प्रतिनिधिमंडलों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी हुई कि चीन मेले का प्रमुख अतिथि देश बन गया और 20 से अधिक चीनी कंपनियों ने भी भाग लिया। वुसिक ने सर्बिया और चीन के बीच व्यावहारिक सहयोग के फलदायी परिणामों की अत्यधिक प्रशंसा की। उन्होंने जोर देकर कहा कि सर्बिया और चीन के बीच दोस्ती उच्च स्तरीय आपसी विश्वास से पैदा हुई है। दोनों देशों के लोग सच्चे दोस्त हैं। चीनी पर्यटकों का यात्रा करने के लिए स्वागत है। चीनी पर्यटकों को सर्बिया में गर्मजोशी और मैत्रीपूर्ण आतिथ्य प्राप्त होगा।

छन पो ने कहा कि चीन-सर्बिया पर्यटन सहयोग की अनूठी श्रेष्ठताएं हैं। पहला है आपसी वीजा छूट और दूसरा है सीधी उड़ान। वर्तमान मेला चीन, सर्बिया और मध्य व पूर्वी यूरोपीय देशों के बीच पर्यटन सहयोग को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि चीन-सर्बिया संबंधों के तेजी से विकास के साथ-साथ दोनों देशों के लोगों के बीच दोस्ती अधिक से अधिक गहरी हो रही है और एक दूसरे के देश की यात्रा करने की इच्छा और मजबूत हो रही है। चीन-सर्बिया पर्यटन सहयोग की व्यापक संभावना है, जो चीन और मध्य व पूर्वी यूरोपीय देशों के बीच पर्यटन सहयोग और मानविकी व सांस्कृतिक आदान-प्रदान बढ़ाने के लिए योगदान करेगा।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News