चीन ने कोरियाई प्रायद्वीप पर दोहरा मापदंड अपनाने के लिए अमेरिका की आलोचना की

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने 20 मार्च को कोरियाई प्रायद्वीप की स्थिति पर अस्थाई सम्मेलन बुलाया। यूएन स्थित स्थाई चीनी उप प्रतिनिधि कंग श्वांग ने सम्मेलन में कोरियाई प्रायद्वीप पर दोहरा मापदंड अपनाने के लिए अमेरिका की आलोचना की। कंग श्वांग ने कहा कि सुरक्षा परिषद के सदस्य देशों को सकारात्मक संकेत जारी करने के.

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने 20 मार्च को कोरियाई प्रायद्वीप की स्थिति पर अस्थाई सम्मेलन बुलाया। यूएन स्थित स्थाई चीनी उप प्रतिनिधि कंग श्वांग ने सम्मेलन में कोरियाई प्रायद्वीप पर दोहरा मापदंड अपनाने के लिए अमेरिका की आलोचना की। कंग श्वांग ने कहा कि सुरक्षा परिषद के सदस्य देशों को सकारात्मक संकेत जारी करने के साथ वार्ता बहाल करने के लिए उत्तर कोरिया का प्रोत्साहन करना चाहिए, ताकि तनाव शिथिल करने के लिए बेहतर स्थिति तैयार हो सके।

कंग श्वांग ने आगे कहा कि नाभिकीय अप्रसार के मामले में अमेरिका ने एक तरफ उत्तर कोरिया पर प्रतिबंध लगाया, वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया को हथियार श्रेणी की परमाणु सामग्रियों का हस्तांतरण किया। यह दोहरा मापदंड की मिसाल है। अमेरिका को कोरियाई प्रायद्वीप मामले के राजनीतिक समाधान के लिए सही दिशा दिखानी चाहिए।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News