चीनी पर्यटकों का हार्दिक स्वागत कर रहे कई देश

हाल ही में विदेशी यात्रा करने वाले चीनी पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है। 6 फ़रवरी को चीन के पायलेट्स के पहले बैच ने 20 गंतव्यों में आउटबाउंड ग्रुप टूर और “हवाई टिकट + होटल” सेवा फिर से शुरू की। 15 मार्च तक पायलेट्स का दायरा और विस्तार किया गया। चीनी नागरिकों के आउटबाउंड ग्रुप.

हाल ही में विदेशी यात्रा करने वाले चीनी पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है। 6 फ़रवरी को चीन के पायलेट्स के पहले बैच ने 20 गंतव्यों में आउटबाउंड ग्रुप टूर और “हवाई टिकट + होटल” सेवा फिर से शुरू की। 15 मार्च तक पायलेट्स का दायरा और विस्तार किया गया। चीनी नागरिकों के आउटबाउंड ग्रुप टूर के लिए गंतव्यों की संख्या बढ़कर 60 हो गई, जो एशिया, अफ्रीका, यूरोप, ओशिनिया, दक्षिण अमेरिका और उत्तरी अमेरिका को कवर करते हैं। दो महीनों में विदेशी यात्रा करने वाले चीनी पर्यटकों की संख्या ज्यादा हो गयी है। लोगों की बाहरी यात्रा की मांग बढ़ रही है, और कई देश चीनी पर्यटकों के आने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

क्योंकि एशियाई देश चीन से बहुत नज़दीक हैं, इसलिये कई चीनी पर्यटकों के गंतव्य स्थल एशियाई देश हैं। और कई एशियाई देश पुराने चीनी दोस्तों का हार्दिक रूप से स्वागत कर रहे हैं। स्थानीय पर्यटन उद्योग को मजबूत करने के लिये कंबोडिया आरएमबी के स्थानीय उपयोग को प्रोत्साहित करता है, चीनी संकेतों को जोड़ता है, और अधिक चीनी भाषी टूर गाइड और अन्य सेवा उपाय प्रदान करता है।

श्रीलंका में, 120 से अधिक चीनी पर्यटक विमान से कोलंबो पहुंचे, और वहां जातीय विशेषताओं के साथ एक स्वागत समारोह आयोजित किया गया। इंडोनेशिया के बाली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर, 16 चीनी पर्यटकों के एक पर्यटक समूह ने शियामेन से बाली के लिए उड़ान भरी जिनके आगमन पर कर्मचारियों ने चीनी पर्यटकों को फूल भेंट किए।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News