आगजनी के दौरान लोगों को कैसे बचाया जाए, व्यापारी वर्ग को किया गया जागरूक

सुजानपुर (गौरव जैन) : मंगलवार को अग्निशमन सप्ताह के 5वें दिन सुजानपुर शहर के व्यापारी वर्ग को जागरूक किया गया। दमकल चौकी इंचार्ज अमित कश्यप एवं उनकी टीम के सदस्यों ने बाजार में पहुंचकर व्यापारी वर्ग को अग्निशमन सेवा सप्ताह के बारे में जानकारी दी और आगजनी की घटना के दौरान अपना और अन्य लोगों.

सुजानपुर (गौरव जैन) : मंगलवार को अग्निशमन सप्ताह के 5वें दिन सुजानपुर शहर के व्यापारी वर्ग को जागरूक किया गया। दमकल चौकी इंचार्ज अमित कश्यप एवं उनकी टीम के सदस्यों ने बाजार में पहुंचकर व्यापारी वर्ग को अग्निशमन सेवा सप्ताह के बारे में जानकारी दी और आगजनी की घटना के दौरान अपना और अन्य लोगों की सुरक्षा किस तरह करनी है। उसको लेकर विस्तार पूर्वक समझाया उन्होंने व्यापारी वर्ग से आग्रह किया कि बाजार को अतिक्रमण मुक्त रखना है कोई भी व्यापारी निर्धारित दुकानदारी के भीतर ही अपना समान सजाए बाजार में सामान बाहर ना रखें।

उन्होंने कहा कि कभी भी आगजनी की घटना घटित होने के दौरान गाड़ी पहुंचने में देरी का कारण अक्सर बाजार के बाहर रखा सामान बनता है, इसलिए भविष्य में अगर बाजार अतिक्रमण मुक्त होंगे तो आगजनी की घटना होने पर विभाग की टीम और गाड़ी समय रहते घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य कर सकती है। उन्होंने आह्वान किया कि अप्रिय घटना घटित होने पर तुरंत दमकल चौकी सुजानपुर मैं दूरभाष नंबर 01972 ,272833 यह टोल फ्री नंबर 101 पर सूचित किया जा सकता है। इस मौके पर अग्निशमन सप्ताह जिन वीर शहीद अग्निशमन कर्मियों के नाम पर मनाया जा रहा है। उनको श्रद्धांजलि देते हुए उनके श्रद्धा सुमन अर्पित किया गए।

- विज्ञापन -

Latest News