मजबूत लचीलापन और प्रतिस्पर्धात्मकता दिखा रही चीन की आपूर्ति श्रृंखला:गुइलौम फाउरी

यूरोपीय विमान निर्माण कंपनी एयरबस के सीईओ गुइलौम फाउरी ने हाल ही में शिन्हुआ समाचार एजेंसी को दिए एक लिखित साक्षात्कार में कहा कि चीन की आपूर्ति श्रृंखला ने पिछले तीन वर्षों में मजबूत लचीलापन और प्रतिस्पर्धात्मकता दिखाई है। चीन एयरबस के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण रणनीतिक सहयोग बाजार है, और चीनी आपूर्ति श्रृंखला.

यूरोपीय विमान निर्माण कंपनी एयरबस के सीईओ गुइलौम फाउरी ने हाल ही में शिन्हुआ समाचार एजेंसी को दिए एक लिखित साक्षात्कार में कहा कि चीन की आपूर्ति श्रृंखला ने पिछले तीन वर्षों में मजबूत लचीलापन और प्रतिस्पर्धात्मकता दिखाई है। चीन एयरबस के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण रणनीतिक सहयोग बाजार है, और चीनी आपूर्ति श्रृंखला भी वैश्विक विमानन उद्योग का एक अनिवार्य हिस्सा है।
एयरबस ने हाल ही में घोषणा की कि वह ए320 श्रृंखला के विमानों की असेंबली क्षमता बढ़ाने के लिए चीन के थ्येनचिन शहर में दूसरी उत्पादन लाइन का निर्माण करेगी। वर्तमान में, दुनिया में एयरबस के पास कुल चार ए320 श्रृंखला विमान की असेंबली सुविधाएं हैं, जो जर्मनी के हैम्बर्ग, फ्रांस के टूलूज़, अमेरिका के मोबाइल, और चीन के थ्येनचिन में स्थित हैं। थ्येनचिन में एयरबस की पहली असेंबली लाइन को 2008 में चालू किया गया था, और अब तक 600 से अधिक विमानों को असेंबल किया जा चुका है।
फाउरी ने कहा कि नई उत्पादन लाइन 2025 में चालू हो जाएगी, जो थ्येनचिन में एयरबस की उत्पादन क्षमता को दोगुना कर देगी। चीनी और एशियाई ग्राहकों को अधिक विमान सौंपने के साथ साथ एयरबस की वैश्विक औद्योगिक प्रणाली की उत्पादन क्षमता को भी बढ़ाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि आज, चीन वैश्विक नागरिक विमान बाजार का लगभग 20 प्रतिशत हिस्सा है और दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में से एक भी है। एयरबस ने भविष्यवाणी की है कि अगले 20 वर्षों में, चीन की हवाई यातायात मात्रा की औसत वार्षिक वृद्धि दर 5.3 प्रतिशत तक पहुंचेगी, जो 3.6 प्रतिशत के विश्व औसत स्तर से काफी अधिक होगा। 2040 तक, चीनी बाजार को 8,000 से अधिक यात्री और मालवाहक विमानों की आवश्यकता होगी।
(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News