- विज्ञापन -

मजबूत EV बैटरी की मांग से Samsung SDI का शुद्ध लाभ 28 प्रतिशत बढ़ा

सोल : सैमसंग एसडीआई ने कहा कि उसका पहली तिमाही का शुद्ध लाभ एक साल पहले की तुलना में 28 प्रतिशत बढ़ा है क्योंकि इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) बैटरियों की बढ़ती मांग ने बॉटम लाइन को बढ़ावा दिया है। दक्षिण कोरियाई बैटरी निर्माता ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि जनवरी-मार्च की अवधि में शुद्ध आय.

- विज्ञापन -

सोल : सैमसंग एसडीआई ने कहा कि उसका पहली तिमाही का शुद्ध लाभ एक साल पहले की तुलना में 28 प्रतिशत बढ़ा है क्योंकि इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) बैटरियों की बढ़ती मांग ने बॉटम लाइन को बढ़ावा दिया है। दक्षिण कोरियाई बैटरी निर्माता ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि जनवरी-मार्च की अवधि में शुद्ध आय 464.5 अरब (347 मिलियन अमेरिकी डॉलर) तक पहुंच गई, जबकि पिछले वर्ष यह 362.6 अरब थी।

तीन महीने की अवधि के लिए ऑपरेटिंग प्रॉफिट 375.4 अरब वोन आया, जो एक साल पहले के 322.3 अरब वोन से 16.5 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि थी। राजस्व 32.2 प्रतिशत बढ़कर 5.35 ट्रिलियन हो गया। कमाई ने बाजार की उम्मीदों को मात दी। योनहाप समाचार एजेंसी की वित्तीय डेटा फर्म योनहाप इन्फोमैक्स के एक सर्वेक्षण के अनुसार, विश्लेषकों द्वारा शुद्ध लाभ का औसत अनुमान 396.4 अरब वोन था।

बैटरी निर्माता ने कहा कि मजबूत बॉटम लाइन ऑटोमोटिव और एनर्जी स्टोरेज सिस्टम बैटरी सेगमेंट में निरंतर ऊपर की ओर गति के साथ आई है, जो कि अपनी सिग्नेचर पी5 बैटरी से लैस नए ईवी मॉडल की रिलीज से प्रेरित है। सैमसंग एसडीआई मुख्य रूप से ईवी बैटरी बाजार के उच्च अंत में प्रिज्मीय बैटरी का उत्पादन करता है। यह बीएमडब्ल्यू ए.जी., वॉल्सवेगन ए.जी. और फोर्ड मोटर कंपनी की आपूर्ति करता है।

सैमसंग एसडीआई ने कहा कि वह लो-टू-मिड-एंड ईवी मार्केट और यूटिलिटी एनर्जी स्टोरेज सिस्टम (ईएसएस) मार्केट को टारगेट करने के लिए कोबाल्ट-फ्री और लीथियम आयरन फॉस्फेट (एलएफपी) बैटरियों पर काम कर रही है ताकि अपने उत्पाद लाइनअप में विविधता ला सके। स्ट्रैटेजिक मार्केटिंग टीम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सोन माइकल ने अर्निंग कॉल में कहा, ‘‘ईवी बाजार अब तक प्रीमियम बाजार पर केंद्रित रहा है, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि वैश्विक वाहन निर्माताओं के नेतृत्व में विद्युतीकरण की प्रवृत्ति के कारण वॉल्यूम और प्रवेश बाजार जहां अधिक उपभोक्ता ईवी खरीद सकते हैं, तेजी से बढ़ेगा।’’

सोन ने कहा कि हम कोबाल्ट-मुक्त एनएमएक्स (निकल मैंगनीज) और एलएफपी जैसे वॉल्यूम सेगमेंट प्लेटफॉर्म तैयार कर रहे हैं और वे बड़े पैमाने पर उत्पादन के लक्ष्य के साथ हमारी स्वामित्व वाली तकनीकों का उपयोग कर विकास के अधीन हैं। कंपनी ने कहा कि वह अगली पीढ़ी के प्लेटफॉर्म पी6 के साथ अपने प्रीमियम लाइनअप को आगे बढ़ाने के प्रयास जारी रखेगी, जिसका लक्ष्य 2024 से बड़े पैमाने पर उत्पादन करना है।

सैमसंग एसडीआई ने कहा कि यह ईवी और ईएसएस बैटरी की बढ़ती मांग से प्रेरित दूसरी तिमाही में ठोस वृद्धि जारी रखने की उम्मीद करता है। सैमसंग एसडीआई ने इस हफ्ते की शुरुआत में घोषणा की थी कि वह अमेरिका में ईवी बैटरी फैक्ट्री बनाने के लिए जनरल मोटर्स के साथ एक संयुक्त उद्यम बना रही है।

- विज्ञापन -

Latest News