विजिलेंस ने 35 हजार रुपये की रिश्वत मामले में डीड राइटर को किया गिरफ्तार

डेराबस्सी: पंजाब सतर्कता ब्यूरो (वीबी) ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा अपनाई गई भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति के तहत चल रहे अभियान के दौरान बुधवार को डीड राइटर लखबीर सिंह को तहसील डेराबस्सी में 35,000 रूपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। विजिलेंस ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने आज यहां.

डेराबस्सी: पंजाब सतर्कता ब्यूरो (वीबी) ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा अपनाई गई भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति के तहत चल रहे अभियान के दौरान बुधवार को डीड राइटर लखबीर सिंह को तहसील डेराबस्सी में 35,000 रूपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। विजिलेंस ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि उपरोक्‍त अभियुक्तों को डेराबस्सी अनुमंडल के जरौत निवासी अमनदीप सिंह द्वारा मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार रोधी कार्रवाई लाइन पर की गई ऑनलाइन शिकायत की जांच के बाद गिरफ्तार किया गया है। विवरण देते हुए उन्होंने कहा कि उक्त शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि आरोपी विलेख लेखक ने उसके पिता द्वारा बेची जाने वाली जमीन के पंजीकरण में मदद करने के लिए 45,000 रुपये की मांग की थी।

शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि अभियुक्त ने उससे रिश्वत की पहली किस्त के रूप में 35,000 रुपये पहले ही ले लिए थे, जो पंजीकरण मूल्य की कुल राशि का एक प्रतिशत कमीशन था। शिकायतकर्ता ने इस संबंध में पूरी बातचीत अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर सबूत के तौर पर वीबी को सौंप दी। प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की जांच के दौरान यह पाया गया कि उक्त विलेख लेखक ने शिकायतकर्ता से 35 हजार रुपये की रिश्वत ली थी और शेष राशि दूसरी किश्त में दी जानी थी। उन्होंने बताया कि इस जांच के आधार पर उपरोक्त डीड राइटर को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ एस.ए.एस. नगर में वीबी पुलिस स्टेशन, उड़न दस्ते-1, पंजाब में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत रिश्वतखोरी का मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच चल रही है।

- विज्ञापन -

Latest News