- विज्ञापन -

शंघाई सहयोग संगठन के देशों में स्मार्ट कृषि को मंजूरी

नयी दिल्ली: शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सदस्य देशों ने स्मार्ट कृषि परियोजना को स्वीकार किया है । एससीओ के कृषि मंत्रियों की आठवीं बैठक शुक्रवार को कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई। इसमें भारत, रूस, उज्बेकिस्तान, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, तजाकिस्तान, चीन एवं पाकिस्तान ने भाग लिया। इसमें भारत की.

- विज्ञापन -

नयी दिल्ली: शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सदस्य देशों ने स्मार्ट कृषि परियोजना को स्वीकार किया है । एससीओ के कृषि मंत्रियों की आठवीं बैठक शुक्रवार को कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई। इसमें भारत, रूस, उज्बेकिस्तान, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, तजाकिस्तान, चीन एवं पाकिस्तान ने भाग लिया। इसमें भारत की अध्यक्षता में, एससीओ के सदस्य देशों ने स्मार्ट कृषि परियोजना को अंगीकृत किया।

तोमर ने स्मार्ट कृषि कार्ययोजना और कृषि में नवाचार की पहल पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जोर देश में तकनीक के माध्यम से कृषि के समग्र विकास पर है और इसी दिशा में स्मार्ट एग्रीकल्चर को बढ़ावा देने के लिए अनेक ठोस कदम उठाए गए हैं। केंद्रीय मंत्री ने भारत की ओर से एससीओ की बैठक में सभी का स्वागत करते हुए कहा कि भारत बहुपक्षीय, राजनीतिक, सुरक्षा, आर्थिक एवं जन-जन के बीच संपर्क को बढ़ावा देने के साथ अपने संबंधों को महत्व देता है। एससीओ के कृषि मंत्रियों की बैठक आयोजित करना, विशेष रूप से वर्तमान स्थिति में खाद्य सुरक्षा एवं पोषण में सहयोग सुदृढ़ करने पर चर्चा करना हमारे लिए प्रसन्‍नता और गर्व की बात है।

- विज्ञापन -

Latest News