- विज्ञापन -

PM Modi ने राजकोट इंटरनेशनल एयरपोर्ट का किया उद्घाटन, 2033 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का किया लोकार्पण

राजकोट: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात में राजकोट इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन कर 2033 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण किया। मोदी ने 1405 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित राजकोट इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन कर उसे जनता को समर्पित किया। उन्होंने एयरपोर्ट के रन-वे और टर्मिनल सहित अन्य कार्यों का निरीक्षण.

- विज्ञापन -

राजकोट: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात में राजकोट इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन कर 2033 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण किया। मोदी ने 1405 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित राजकोट इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन कर उसे जनता को समर्पित किया। उन्होंने एयरपोर्ट के रन-वे और टर्मिनल सहित अन्य कार्यों का निरीक्षण भी किया। उसके बाद रेसकोर्स से उन्होंने 394 करोड़ रुपए के खर्च से संपन्न हुई एसएयूएनआई (सौनी) योजना की लिंक तीन के पैकेज आठ एवं नौ तथा राजकोट में 129.53 करोड़ रुपए के खर्च से के.के.वी. चौक पर बनाए गए सौराष्ट्र के पहले मल्टीलेवल फ्लाईओवर ब्रिज का रिमोट कंट्रोल के जरिए ई-लोकार्पण किया।

इसके अलावा 41.71 करोड़ रुपए की लागत से न्यारी डैम से रैयाधार फिल्टर प्लांट तक बिछाई गई 1219 डायमीटर वाली पानी की पाइप लाइन, वॉर्ड-1 के रैयाधार में 29.73 करोड़ रुपए के खर्च से बने वाटर ट्रीटमेंट प्लांट, वॉर्ड-18 स्थित कोठारिया में 15 एमएलडी क्षमता के सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट तथा वॉर्ड-6 में गोविंद बाग के पास 8.39 करोड़ रुपए के खर्च से निर्मित अत्याधुनिक लाइब्रेरी का भी रिमोट के जरिए लोकार्पण कर जनता को समर्पित किया।

उन्होंने यहां के रेसकोर्स में आयोजित जनसभा सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज राजकोट के साथ-साथ पूरे सौराष्ट्र और गुजरात के लिए बड़ा दिन है। उन्होंने कहा,“ मैं उन परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं जिन्हें प्राकृतिक आपदाओं के चलते काफी नुकसान उठाना पड़ा है। कुछ दिन पहले चक्रवात आया था और बाद में भी बहुत तबाही मचायी। संकट के समय में एक बार फिर जनता और सरकार ने साथ मिलकर इसका मुकाबला किया है। ” सभी प्रभावी परिवारों का जीवन जल्द से जल्द सामान्य हो इसके लिए भूपेंद्र सरकार हर संभव प्रयास कर ही रही है। केंद्र सरकार भी राज्य सरकार को जितनी सहयोग की जरूरत है उसे पूरा कर रही है।

- विज्ञापन -

Latest News