China के आक्रामक व्यवहार का सामना कर रहे देशों के साथ खड़ा है अमेरिका : Lloyd Austin

कैनबराः अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने शुक्रवार को कहा कि उनका देश चीन के आक्रामक व्यवहार का सामना करने वाले देशों के साथ खड़ा है। इसके साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में द्विपक्षीय वार्ता शुरू की जिसका मकसद हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीन के बढ़ते प्रभाव का मुकाबला करना है। ऑस्टिन और अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी.

कैनबराः अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने शुक्रवार को कहा कि उनका देश चीन के आक्रामक व्यवहार का सामना करने वाले देशों के साथ खड़ा है। इसके साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में द्विपक्षीय वार्ता शुरू की जिसका मकसद हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीन के बढ़ते प्रभाव का मुकाबला करना है। ऑस्टिन और अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ंिब्लकन शुक्रवार और शनिवार को होने वाली वार्षकि द्विपक्षीय बैठकों से पहले बृहस्पतिवार देर रात ऑस्ट्रेलियाई शहर ब्रिस्बेन पहुंचे। इस वार्ता में रक्षा संधि भागीदार ऑस्ट्रेलिया को परमाणु प्रौद्योगिकी से सुसज्जित पनडुब्बियों का बेड़ा प्रदान करने के सौदे पर जोर रहेगा।

ऑस्ट्रेलियाई रक्षा मंत्री रिचर्ड माल्र्स के साथ बैठक से पहले, ऑस्टिन ने कहा कि चीन द्वारा अंतरराष्ट्रीय कानूनों और विभिन्न मानदंडों के उल्लंघन को लेकर दोनों देशों को चिंता है।ऑस्टिन ने संवाददाताओं से कहा, हम अपने सहयोगियों और साझेदारों को समर्थन जारी रखेंगे क्योंकि वे आक्रामक व्यवहार से अपना बचाव करेंगे। चीन ने हाल के वर्षों में कोयला, शराब, जाै, मांस, समुद्री भोजन और लकड़ी सहित विभिन्न ऑस्ट्रेलियाई उत्पादों के निर्यात के खिलाफ आधिकारिक और अनौपचारिक व्यापार बाधाएं खड़ी की हैं। इन बाधाओं के कारण ऑस्ट्रेलियाई निर्यातकों को हर साल 15 अरब डॉलर का नुकसान होता है।

- विज्ञापन -

Latest News