- विज्ञापन -

राजस्व व बागवानी मंत्री Jagat Singh Negi ने किया रामपुर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा

रामपुर बुशहर: शिमला जिले के रामपुर उपमंडल में बारिश और भूस्खलन से हुए भारी नुकसान समय पर राजस्व विभाग के अधिकारियों और पटवारियों द्वारा आंकलन न करने पर राजस्व, बागवानी एंव जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने राजस्व विभाग के अधिकारियों और पटवारियों की खूब क्लास ली। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश.

- विज्ञापन -

रामपुर बुशहर: शिमला जिले के रामपुर उपमंडल में बारिश और भूस्खलन से हुए भारी नुकसान समय पर राजस्व विभाग के अधिकारियों और पटवारियों द्वारा आंकलन न करने पर राजस्व, बागवानी एंव जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने राजस्व विभाग के अधिकारियों और पटवारियों की खूब क्लास ली। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जल्द से आज देर शाम मंगलवा पांच बजे तक सभी नुकसान का आंकलन करके रिपोर्ट पेश करें और प्रभावित लोगों को जल्द से राहत राशि एक मुश्क देकर हर संभव मदद करने का पूरा प्रयास करें ताकि बारिश और भूस्खलन से प्रभावित लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो।

मंत्री जगत सिंह नेगी सोमवार रात को झाकडी में रूकने के बाद सुबह साढ़े 9 बजे झाकडी से निकले । इस दौरान उन्होंने एनएच -5 ब्रौनी खड्ड सहित कल्याणपुर, पंचायत क्षेत्र रचोली का स्वंय विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ पैदल जाकर सभी लोगों के क्षतिग्रस्त मकानों और रास्तों का जायजा लिया। इस मौके पर उन्होंने आईपीएच विभाग और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को जहां पर नुकसान हुआ है वहां पर जल्द से जल्द डीपीआर बनाने के आदेश दिए। मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि रामपुर में जिन लोगों के मकानें पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए है उन्हें फौरी राहत के रूप में उक्त राशि विभाग ने दे दिया है लेकिन यह राशि उनके लिए काफी नहीं है।

इस लिए राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि इन प्रभावित लोगों को फौरी राहत की राशि जल्द से जल्द एकमुश्त दिया जाए ताकि उन्हें थोडा से राहत मिल सकें। उन्होंने कहा कि एनएच -5 ब्रौनी खड्ड की समस्या आज का मामला नहीं है। यह कई सालों से चला आ रहा है। हर साल बरसात के समय में ब्रौनी खड्ड में सडक़ धंसने से एनएच-5 बंद हो जाता है और फिर दुबारा बनाना पड़ता है, लेकिन इस बार प्रदेश सरकार ने आपदा प्रबंधन के तहत पूरी जांच करके डीपीआर बनाकर सुरक्षित करने का उचित कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि रामपुर के रचोली पंचायत, वन विभाग कॉलोनी और कल्याणपुर वार्ड नंबर -1 में बहुत ज्यादा नुकसान बारिश के कारण हुआ है।

कई मकानों में दरारे पडी है, सीवरेज की व्यवस्था अस्थ व्यस्थ है और पैदल चलने के लिए रास्ता भी ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि सेब सीजन में बागवानों को किसी प्रकार की परेशान न हो इस लिए जहां पर ग्रामीण सडक़ें बंद है वहां पर तेजी से सडक़ खोलने का काम जोरो से किया जा रहा है। इस मौके पर रामपुर के विधायक रामपुर नंद लाल, एसडीएम निशांत तोमर, डीएसपी शिवानी महला, एसई लोक निर्माण विभाग पासंग नेगी, एक्सईन लोक निर्माण विभाग रजनीश बहल, एक्सईएन आईपीएच आरएस नेगी, एक्सईन बिजली बोर्ड कुक्कु शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

- विज्ञापन -

Latest News