वांग यी ने थाईलैंड के विदेश मंत्री प्रामुदविनाई से भेंट की

चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने 19 अगस्त को पेइचिंग में कार्य यात्रा पर आये थाईलैंड के उप प्रधान मंत्री और विदेश मंत्री डोन प्रामुदविनाई से भेंट की। वांग यी ने कहा कि चीन और थाईलैंड एक परिवार के जैसे हैं ।चीन थाईलैंड के साथ चीन-थाईलैंड साझे भविष्य वाले समुदाय का निर्माण बढ़ा कर मिलकर.

चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने 19 अगस्त को पेइचिंग में कार्य यात्रा पर आये थाईलैंड के उप प्रधान मंत्री और विदेश मंत्री डोन प्रामुदविनाई से भेंट की। वांग यी ने कहा कि चीन और थाईलैंड एक परिवार के जैसे हैं ।चीन थाईलैंड के साथ चीन-थाईलैंड साझे भविष्य वाले समुदाय का निर्माण बढ़ा कर मिलकर चुनौती का सामना करना चाहता है।

चीन आसियान समुदाय के निर्माण का समर्थन जारी रखेगा ,आसियान के केंद्रीय स्थान का समर्थन करता है और आसियान के सदस्य देशों के साथ दक्षिण चीन सागर में कार्रवाइयों के मापंदड पर सलाह मशविरे में तेजी लाने को तैयार है ।
वांग यी ने बल दिया कि विभिन्न देशों को इस क्षेत्र में बाहरी शक्ति का गुट-मुकाबला छेड़ने ,शीतयुद्ध विचार को उकसावा देने और बड़ी कोशिशों से प्राप्त शांति व स्थिरता को बर्बाद करने के प्रति सतर्क रहना चाहिए। दोन प्रामुदविनाई ने बताया कि थाईलैंड चीन के साथ पारस्परिक लाभ वाले सहयोग गहराकर समान विकास पूरा करने को तैयार है ।

साभार—चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News