विज्ञापन

नंबर-3 पर विराट कोहली सबसे बेस्ट और खतरनाक हैं ः आकाश चोपड़ा

नई दिल्लीः पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि विराट कोहली को एशिया कप और विश्व कप-2023 में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। टीम कॉम्बिनेशन, प्लेइंग-11 और बैटिंग ऑर्डर को लेकर पिछले कुछ वर्षों में, भारतीय टीम को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। खास तौर पर भारतीय टीम को नंबर-4 पर काफी.

- विज्ञापन -

नई दिल्लीः पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि विराट कोहली को एशिया कप और विश्व कप-2023 में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। टीम कॉम्बिनेशन, प्लेइंग-11 और बैटिंग ऑर्डर को लेकर पिछले कुछ वर्षों में, भारतीय टीम को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। खास तौर पर भारतीय टीम को नंबर-4 पर काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ा है लेकिन श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की टीम में वापसी के बाद अब ये कमी पूरी हो गई है। इस बीच चोपड़ा ने कहा कि नंबर 3 स्थान पर विराट बेस्ट हैं । इसे आंकने के लिए दो पैरामीटर हैं। सबसे पहले, नंबर 4 पर विराट कोहली की सफलता अच्छी है, लेकिन नंबर 3 पर यह जबरदस्त है। उन्होंने कहा, ‘उम्मीदें उनके टूर्नामेंट प्रदर्शन पर टिकी हैं – अगर वह अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो भारत को फायदा होता है। लेकिन उनका बल्ला खामोश होता है तो मिडिल ऑर्डर मुश्किल में आ जाता है।

कोहली की शानदार बल्लेबाजी नंबर-3 पर चमकती है, नई गेंदों से निपटते हैं और खेल को समाप्त करते हैं। इसे बनाए रखना महत्वपूर्ण है। इससे पहले, पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि अय्यर की अनुपस्थिति और सुर्यकुमार यादव की खराब फॉर्म को देखते हुए कोहली को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए 210 पारियों में 60.21 के औसत से, कोहली ने वनडे में 10,777 रन बनाए हैं। वहीं, नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए 39 पारियों में 55.22 की औसत से 1767 रन बनाए हैं। मध्यक्रम की दुविधा में कई बल्लेबाजों को मौके दिए गए, लेकिन उनमें से किसी ने भी खुद को इस स्थिति में स्थापित नहीं किया। हालांकि, ईशान किशन और संजू सैमसन ने कुछ लचीलापन दिखाया लेकिन वादे के मुताबिक पर्याप्त नहीं।

- विज्ञापन -

Latest News