वांग यी ने दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्री के साथ की फ़ोन वार्ता

  31 अगस्त को चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्री पार्क जिन के साथ फ़ोन पर बातचीत की। वांग यी ने कहा कि दक्षिण कोरिया के प्रति चीन की नीति निरंतरता और स्थिरता बनाए रखती है। द्विपक्षीय संबंधों के विकास में अंतर्जात प्रेरक शक्ति और अपरिहार्य तर्क हैं, और यह.

 

31 अगस्त को चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्री पार्क जिन के साथ फ़ोन पर बातचीत की।
वांग यी ने कहा कि दक्षिण कोरिया के प्रति चीन की नीति निरंतरता और स्थिरता बनाए रखती है। द्विपक्षीय संबंधों के विकास में अंतर्जात प्रेरक शक्ति और अपरिहार्य तर्क हैं, और यह किसी तीसरे पक्ष द्वारा प्रभावित नहीं की जानी चाहिए।

चीन और दक्षिण कोरिया को राजनयिक संबंध स्थापित करने के मूल इरादे पर कायम रहना चाहिए, मैत्रीपूर्ण सहयोग की सही दिशा पर कायम रहना चाहिए। दोनों देशों को लोगों के बीच आपसी समझ को बढ़ाना जारी रखना चाहिए और बाहरी कारकों के हस्तक्षेप को रोकना चाहिए।

दोनों को संयुक्त रूप से द्विपक्षीय संबंधों की स्थिरता और दीर्घकालिक विकास को बढ़ावा देना चाहिए, और अगले 30 वर्षों के लिए अधिक टिकाऊ, लचीला और घनिष्ठ सहयोग कायम करना चाहिए। पार्क जिन ने चीन के कुछ क्षेत्रों में हाल ही में आई बाढ़ पर अपनी गंभीर संवेदना व्यक्त की।

साथ ही उन्होंने हांगचो में आगामी 19वें एशियाई खेलों की पूर्ण सफलता और शांति और एकता के भव्य आयोजन की कामना की। पार्क जिन ने कहा कि दक्षिण कोरिया और चीन करीबी पड़ोसी और महत्वपूर्ण साझेदार हैं। यह वर्ष दक्षिण कोरिया-चीन संबंधों के दूसरे 30 वर्षों की शुरुआत का प्रतीक है।

दक्षिण कोरिया सरकार दक्षिण कोरिया और चीन के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना के बाद से दोनों देशों के बीच संबंधों में हुई उपयोगी उपलब्धियों की सराहना करती है, और दक्षिण कोरिया व चीन के बीच संबंधों को महत्व देना और बढ़ावा देना जारी रखेगी।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

 

- विज्ञापन -

Latest News