विज्ञापन

Chepauk में भारतीय स्पिनरों से निपटना सबसे बड़ी चुनौती : Pat Cummins

चेन्नईः ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि रविवार को यहां होने वाले विश्व कप मैच में चेपॉक की धीमी गति के गेंदबाजों को मदद पहुंचाने वाली पिच पर भारतीय स्पिनरों से निपटना उनकी टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी। भारत इस मैच में अपने तीनों स्पिनर कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन.

- विज्ञापन -

चेन्नईः ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि रविवार को यहां होने वाले विश्व कप मैच में चेपॉक की धीमी गति के गेंदबाजों को मदद पहुंचाने वाली पिच पर भारतीय स्पिनरों से निपटना उनकी टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी। भारत इस मैच में अपने तीनों स्पिनर कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के साथ उतर सकता है। कमिंस ने शनिवार को यहां मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा,‘‘ उनके पास बहुत अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है विशेष कर घरेलू परिस्थितियों में उनके गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इसलिए हमारे लिए यह एक चुनौती होगी।’’

पढ़ें बड़ी खबरें :  Highway पर पलटी बस, 3 बच्चों समेत 16 की हुई मौत, 29 घायल

हालांकि कमिंस को उम्मीद है कि भारत के स्पिनरों के खिलाफ खेलने का पिछला अनुभव उनके लिए फायदेमंद होगा। उन्होंने कहा,‘‘अच्छी बात यह है कि हमने उनका कई बार सामना किया है। इसलिए हमारे बल्लेबाजों की उनके खिलाफ खेलने के लिए अपनी रणनीति होगी। हमें कुछ अवसरों पर उनके खिलाफ सफलता मिली है जबकि कुछ अवसरों पर उन्होंने हमारे खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की है।’’ कमिंस को इसके साथ ही उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ियों का आईपीएल में खेलने का अनुभव ही टीम के काम आएगा।

पढ़ें बड़ी खबरें :  इन देशाें में छिड़ी जंग, उग्रवादियों ने दागे दर्जनों रॉकेट, देशभर में सुनी गई सायरन की आवाज

उन्होंने कहा,‘‘हम इस मैदान पर अक्सर खेलते रहे हैं। अक्सर देखा गया है कि जब भी हम भारत का दौरा करते रहे हैं यहां जरूर मैच होता है। हमारे कुछ खिलाड़ी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते रहे हैं इसलिए इससे हमें मदद मिल सकती है।’’ डेविड वार्नर ने अश्विन से निपटने के लिए हाल में इंदौर में खेले गए दूसरे वनडे में दाएं हाथ से बल्लेबाजी की थी और कमिंस ने रविवार को होने वाले मैच में इस तरह की किसी संभावना से इनकार भी नहीं किया।

पढ़ें बड़ी खबरें: सालों पुराना झगड़ा खत्म करते हुए Salman Khan के घर पहुंचा ये बड़ा Singer

उन्होंने कहा,‘‘हम देखेंगे की डेवी बाएं हाथ से बल्लेबाजी करेंगे या दाएं हाथ से। वैसे वह बाएं हाथ से अच्छी बल्लेबाजी करते हैं लेकिन उनकी रणनीति क्या होगी इसके लिए हमें इंतजार करना होगा।’’ कमिंस ने इसके साथ ही कहा कि टीम प्रबंधन ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की फिटनेस पर करीबी नजर रखे हुए है जो हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं। उन्होंने कहा,‘‘हम कल टॉस के समय अपनी टीम की घोषणा करेंगे। स्टोइनिस के अभी खेलने की संभावना है। हम कल तक उनकी फिटनेस पर गौर करेंगे।’’

- विज्ञापन -

Latest News