अफगानिस्तान में आए भूकंप में कम से कम 15 की मौत, 78 घायल, 6.3 थी तीव्रता

काबुल: अफ़ग़ानिस्तान के पश्चिमी इलाके में आए भूकंप के कारण कम से कम 15 लोग मारे गए और 78 घायल हो गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.3 मापी गयी। बीबीसी के मुताबिक अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने कहा कि 6.3 तीव्रता का भूकंप पश्चिमी शहर हेरात से लगभग 40 किमी दूर, ईरान की सीमा.

काबुल: अफ़ग़ानिस्तान के पश्चिमी इलाके में आए भूकंप के कारण कम से कम 15 लोग मारे गए और 78 घायल हो गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.3 मापी गयी। बीबीसी के मुताबिक अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने कहा कि 6.3 तीव्रता का भूकंप पश्चिमी शहर हेरात से लगभग 40 किमी दूर, ईरान की सीमा के करीब, स्थानीय समयानुसार लगभग 11:00 बजे आया। अफगान अधिकारियों ने कहा कि कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं, जिससे लोग मलबे में फंस गए।
शुरुआती भूकंप के बाद कम से कम तीन शक्तिशाली झटके आए।

हेरात निवासी बशीर अहमद ने बताया,“हम अपने कार्यालयों में थे और अचानक इमारत हिलने लगी। दीवारों के प्लास्टर गिरने लगे और दीवारों में दरारें आ गईं, कुछ दीवारें और इमारत के कुछ हिस्से ढह गए।” उन्होंने कहा,“मैं अपने परिवार से संपर्क नहीं कर पा रहा हूं, नेटवर्क कनेक्शन काट दिया गया है। मैं बहुत चिंतित और डरा हुआ हूं, यह भयावह था।” एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि 70 से अधिक घायल लोगों का इलाज शहर के मुख्य अस्पताल में किया जा रहा है।

- विज्ञापन -

Latest News