हमास का इजरायल पर जोरदार हमला, 20 मिनट में इजरायल पर दागे 3 हजार रॉकेट

इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है. हमास लगातार इजरायल पर गोले दाग रहा है. वहीं इजरायल भी पलटवार कर रहा है। इस हमले में इजरायल के 900 लोगों की जान जा चुकी है तो वहीं 2600 से ज्यादा लोग घायल हैं। दोनों ओर से लगातार बमबारी की जा रही है। लेबनान बॉर्डर पर.

इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है. हमास लगातार इजरायल पर गोले दाग रहा है. वहीं इजरायल भी पलटवार कर रहा है। इस हमले में इजरायल के 900 लोगों की जान जा चुकी है तो वहीं 2600 से ज्यादा लोग घायल हैं। दोनों ओर से लगातार बमबारी की जा रही है। लेबनान बॉर्डर पर इजरायल ने हमला बोला है. हमास के खिलाफ गाजा में एयरस्ट्राइक लगातार बढ़ती जा रही है। नेतन्याहू ने कह दिया है कि हमने आतंक के खिलाफ युद्ध शुरू कर दिया है, इसको अंजाम तक पहुंचाएंगे. आगे पूछा जा रहा है कि क्या ईरान पर भी हमला हो सकता है?

तीन दिन से इजरायल और फिलिस्तीन के गाजा पट्टी से युद्ध का सबसे विध्वंसक दौर चल रहा है. जहां इजरायल की एयर फोर्स ने गाजा पर ऐसा हमला बोला है, जिसके बाद हमास की करतूत का माकूल जवाब आतंक को मिल रहा है. सोमवार को तो तीन घंटे के भीतर 130 टारगेट फिक्स करके इजरायल की एयरफोर्स ने उन्हें गाजा में तबाह कर दिया। लेकिन क्या इजरायल हमास के बीच छिड़े युद्ध में क्या ये तबाही यहीं रुकेगी? शुरुआत गाजा पट्टी की तरफ से हुई है. अब इजरायल इंतकाम की आग में धधक रहा है और युद्ध इजरायल और फिलिस्तान के आतंकी संगठन हमास के बीच छुड़ा हुआ है। इस युद्ध की शुरुआत हमास की तरफ से हुई।

ऑपरेशन अल अक्सा फ्लड की घोषणा के बाद सिर्फ 20 मिनट में हमास ने गाजा पट्टी से इजरायल की तरफ 3 हजार से ज्यादा रॉकेट दागे। बड़ी बात ये है कि इजरायल का सबसे ताकतवर एयर डिफेंस सिस्टम आयरन डोम भी हमास के हमले को रोक नहीं पाया। इजरायल की मशहूर खुफिया एजेंसी मोसाद को इस हमले की भनक तक नहीं लग पाई। – और इस युद्ध में अब तक इजरायल के 900 लोग मारे जा चुके हैं।

- विज्ञापन -

Latest News