रूसी मूल के मारे गये लोगों की संख्या बढ़कर 16 हुई

तेल अवीव: इजरायल के शहर फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष के बढ़ने के दौरान मारे गए रूसियों की संख्या 16 तक पहुंच गई है, उन सभी के पास इजरायली नागरिकता भी थी। तेल अवीव में रूसी दूतावास ने शनिवार को यह जानकारी दी। दूतावास ने कहा, “हमें आपको यह सूचित करते हुए खेद हो रहा है कि स्थानीय.

तेल अवीव: इजरायल के शहर फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष के बढ़ने के दौरान मारे गए रूसियों की संख्या 16 तक पहुंच गई है, उन सभी के पास इजरायली नागरिकता भी थी। तेल अवीव में रूसी दूतावास ने शनिवार को यह जानकारी दी।
दूतावास ने कहा, “हमें आपको यह सूचित करते हुए खेद हो रहा है कि स्थानीय समयानुसार, आज सुबह करीब 10 बजे तक इज़रायल से मिली जानकारी के आधार पर, मारे गये रूसी नागरिकों की संख्या 16 तक बढ़ गई है। इनके पास इज़रायली नागरिकता भी थी। वर्तमान में, वाणिज्य दूतावास इजरायल में रूसी आंतरिक मामलों के मंत्रालय के प्रतिनिधि के साथ उपलब्ध जानकारी की पुष्टि करने में लगा हुआ है।”

उन्होंने कहा कि आठ और रूसी लापता के रूप में सूचीबद्ध हैं और करीब एक रूसी हमास द्वारा पकड़े गए के रूप में सूचीबद्ध है। फिलिस्तीनी आंदोलन हमास ने सात अक्टूबर को गाजा पट्टी से इजरायल के खिलाफ बड़े पैमाने पर अचानक रॉकेट हमला किया, जिससे इजरायल को अगले दिन युद्ध की स्थिति घोषित करने और जवाबी हमले शुरू करने के लिए मजबूर होना पड़ा। सोमवार को, इज़रायल ने 20 लाख से अधिक लोगों के घर गाजा पट्टी की पूर्ण नाकाबंदी का आदेश दिया। इसके अलावा, पानी, भोजन और ईंधन की आपूर्ति में कटौती की। इजरायल और फिलिस्तीन दोनों ने युद्ध के दौरान करीब एक हजार से अधिक लोगों की मौत और हज़ारों लोगों के घायल होने की सूचना दी है।

- विज्ञापन -

Latest News