विज्ञापन

जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा, साझेदारी बढ़ने लगी : रचिन रवींद्र

धर्मशालाः न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी रचिन रवींद्र ब्लैककैप के लिए अहम खिलाड़ी रहे, जिन्होंने रविवार को एचपीसीए स्टेडियम में भारत के खिलाफ टीम के 273 रनों के प्रतिस्पर्धी स्कोर में 75 रनों का योगदान दिया। जब डेवोन कॉनवे आठ गेंद पर शून्य पर आउट हो गए तो वह अंदर आए और उन्होंने विल यंग को.

- विज्ञापन -

धर्मशालाः न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी रचिन रवींद्र ब्लैककैप के लिए अहम खिलाड़ी रहे, जिन्होंने रविवार को एचपीसीए स्टेडियम में भारत के खिलाफ टीम के 273 रनों के प्रतिस्पर्धी स्कोर में 75 रनों का योगदान दिया। जब डेवोन कॉनवे आठ गेंद पर शून्य पर आउट हो गए तो वह अंदर आए और उन्होंने विल यंग को बोल्ड होते हुए देखा। शुरुआत में रवींद्र थोड़ा संभले रहे, लेकिन कुछ बाउंड्री लगाई और जब स्पिनर आए तो उन्होंने अपनी भूमिका निभानी शुरू कर दी, उन्होंने अपने पैरों और ऊंचे शॉट का भरपूर इस्तेमाल करते हुए 87 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 75 रन की शानदार पारी खेली। बाएं हाथ के रवींद्र ने शतकवीर डेरिल मिचेल के साथ तीसरे विकेट के लिए 159 रनों की साझेदारी करके न्यूजीलैंड को शीर्ष स्थिति में पहुंचाया, इससे पहले कि भारत ने अंतिम 10 ओवरों में वापसी करते हुए उन्हें 273 रनों पर सीमित कर दिया।

मिशेल और रवींद्र के बीच 159 रनों की साझेदारी हुई। यह वनडे विश्व कप के इतिहास में न्यूजीलैंड के लिए किसी भी विकेट के लिए पांचवीं सबसे बड़ी साझेदारी भी है। उन्होंने प्रसारकों के साथ पारी के मध्य में बातचीत में कहा, ‘‘मुझे अपनी लय में आने में थोड़ा अधिक समय लगा। पावर-प्ले में भी भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने हमारे लिए स्कोर करना कठिन बना दिया। हालाँकि, जैसे-जैसे मैचआगे बढ़ा, साझेदारी बढ़ने लगी।’’ रवींद्र ने इस बात की सराहना की कि भारतीयों ने अंतिम 10 ओवरों में दो गति वाली पिच पर कैसे वापसी की। ‘‘मुझे लगता है कि हमने बल्लेबाजी करते समय 280 का आंकड़ा देखा था, पिच थोड़ी नीची थी।

उन्होंने अपनी डेथ बॉलिंग से हमें पीछे धकेल दिया। उन्होंने आख़रि में बहुत अच्छी गेंदबाज़ी की।’’ अंतिम 10 ओवरों में पिच की दोहरी प्रकृति ने अपना असली रंग दिखाया, जिसमें परिवर्तनशील उछाल भी शामिल था, रवींद्र ने उम्मीद जताई कि जब भारत 274 रनों का पीछा करने उतरेगा तो वह और न्यूजीलैंड के गेंदबाज इसका अच्छे प्रभाव से उपयोग करेंगे। ‘‘मुझे लगता है कि जड़ेजा और कुलदीप को ज्यादा टर्न नहीं मिला, लेकिन तेज गेंदबाजों को थोड़ा ऊपर-नीचे उछाल मिला। उम्मीद है कि हमारे लड़के भी कुछ ऐसा ही कर सकेंगे।’’

- विज्ञापन -

Latest News