स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की चेतावनी, 48 घंटे में खत्म हो जाएगा इस अस्पताल के जनरेटर का ईंधन!

गाजा पट्टीः गाजा पट्टी में स्वास्थ्य मंत्रालय ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि इजरायल सुरक्षा बलों (आईडीएफ) से घिरे इलाके में तेज हवाई हमलों के बीच ईंधन की कमी के कारण अगले 48 घंटों के भीतर गाजा के अस्पतालों में बिजली जनरेटर काम करना बंद कर देंगे। मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-कुद्रा ने मंगलवार.

गाजा पट्टीः गाजा पट्टी में स्वास्थ्य मंत्रालय ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि इजरायल सुरक्षा बलों (आईडीएफ) से घिरे इलाके में तेज हवाई हमलों के बीच ईंधन की कमी के कारण अगले 48 घंटों के भीतर गाजा के अस्पतालों में बिजली जनरेटर काम करना बंद कर देंगे। मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-कुद्रा ने मंगलवार सुबह टेलीग्राम पर एक संक्षिप्त बयान में कहा कि गाजा में मानवीय सहायता की रफ्तार मंद पड़ चुकी है और हम जमीन वास्तविकता को नहीं बदल सकते। गाजा पट्टी में चिकित्सा देखभाल प्रणाली बद से बदतर स्थिति में पहुंच गयी है।’’ इससे पहले सोमवार को मंत्रलय ने कहा था कि कि इज़रायल द्वारा ईंधन सहित आवश्यक आपूर्ति की पहुंच बंद करने के बाद 32 स्वास्थ्य सेवा केंद्र ने काम करना बंद कर दिया है। क्योंकि इजरायल की ओर से हवाई हमले अभियान जारी है जिसने गाजा को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है और मानवीय स्थितियों पूरी तरह से बदहाल हो चुकी है।

बड़ी खबरें पढ़ेंः बड़ी खबर: पुल से नीचे गिरी कार, एक ही परिवार के 5 लोगों की…

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि सहायता वितरण के मामले में अस्पतालों की तत्काल जरूरतों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए, संयुक्त राष्ट्र और रेड क्रॉस की अंतर्राष्ट्रीय समिति से एन्क्लेव में ईंधन तथा रक्त इकाइयों की आपूर्ति के वितरण पर जोर देने का आग्रह किया गया है। उन्होंने कहा कि उत्तरी गाजा के बेइत लाहिया क्षेत्र में इंडोनेशियाई अस्पताल को ईंधन और जरुरत का सामान नहीं मिलने के कारण बंद कर दिया गया है। सोमवार को ईंधन खत्म होने के कारण बिजली आपूर्ति पूरी तरह से बाधित रही और महत्वपूर्ण सुविधाएं प्रदान नहीं कर जा सकी।

बड़ी खबरें पढ़ेंः हाईवे पर एक साथ टकराए 158 वाहन, कई लोगों की हुई मौत, 25 घायल

- विज्ञापन -

Latest News