आयात मेला विकास के अवसर और उपलब्धियां साझा करने का महत्वपूर्ण मंच है: वियतनाम के उप प्रधान मंत्री

छठा चीन अंतर्राष्ट्रीय आयात मेला वर्तमान में चीन के शांगहाई शहर में हो रहा है। मेले में भाग ले रहे वियतनाम के उप प्रधान मंत्री ट्रान होंग हा ने हाल ही में चाइना मीडिया ग्रुप के अधीनस्थ सीजीटीएन के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि आयात मेला चीन और अन्य प्रतिभागी देशों के साथ विकास.

छठा चीन अंतर्राष्ट्रीय आयात मेला वर्तमान में चीन के शांगहाई शहर में हो रहा है। मेले में भाग ले रहे वियतनाम के उप प्रधान मंत्री ट्रान होंग हा ने हाल ही में चाइना मीडिया ग्रुप के अधीनस्थ सीजीटीएन के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि आयात मेला चीन और अन्य प्रतिभागी देशों के साथ विकास के अवसरों और उपलब्धियों को साझा करने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच के रूप में कार्य करता है।

वियतनाम लगातार छह बार से आयात मेले में सक्रिय रूप से भाग ले रहा है और इस वर्ष के मेले में उसे मुख्य अतिथि देशों में से एक माना गया है। ट्रान होंग हा ने आयात मेले की सफलता पर प्रकाश डाला और कहा कि इसने वियतनाम समेत वैश्विक उद्यमों को विभिन्न क्षेत्रों में आदान-प्रदान, व्यापार और निवेश में शामिल होने के लिए मूल्यवान अवसर प्रदान किए हैं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि आयात मेला देशों को विशाल चीनी बाजार की खोज में और सुविधा प्रदान करेगा और मेले में उनकी उपस्थिति से नए अवसर खुलेंगे।

गौरतलब है कि वियतनाम एक बार फिर राष्ट्रीय मंडप होने के अलावा, आयात मेले में मुख्य अतिथि देश का स्थान रखता है। कुल 34 वियतनामी उद्यम अपने उत्पादों का प्रदर्शन कर रहे हैं, जिनमें कॉफी, चावल, सूखे मेवे और हस्तशिल्प शामिल हैं। आंकड़ों के अनुसार, पिछले चीन अंतर्राष्ट्रीय आयात एक्सपो (सीआईआईई) के दौरान वियतनाम की लेनदेन मात्रा 5 करोड़ अमेरिकी डॉलर से अधिक हो गई थी।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News