विज्ञापन

चीन-फिलिस्तीन राजनयिक संबंधों की स्थापना की 35वीं वर्षगांठ पर दोनों देशों के विदेश मंत्रियों ने एक दूसरे को बधाई संदेश भेजा

20 नवंबर को चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के केंद्रीय पोलित ब्यूरो के सदस्य, विदेश मंत्री वांग यी और फिलिस्तीनी विदेश मंत्री रियाद अल मलिक ने चीन और फिलिस्तीन के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 35वीं वर्षगांठ पर एक दूसरे को बधाई संदेश भेजा।  वांग यी ने कहा कि चीन और फिलिस्तीन के बीच राजनयिक संबंधों.

- विज्ञापन -

20 नवंबर को चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के केंद्रीय पोलित ब्यूरो के सदस्य, विदेश मंत्री वांग यी और फिलिस्तीनी विदेश मंत्री रियाद अल मलिक ने चीन और फिलिस्तीन के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 35वीं वर्षगांठ पर एक दूसरे को बधाई संदेश भेजा। 

वांग यी ने कहा कि चीन और फिलिस्तीन के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना के बाद अब तक के 35 वर्षों में दोनों देशों के बीच संबंध हमेशा स्वस्थ और स्थिर तरीके से आगे बढ़ रहे हैं और दोनों देशों की जनता के बीच मित्रता लगातार गहरी होती जा रही है। इस वर्ष जून में दोनों राष्ट्राध्यक्षों ने दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी संबंध की स्थापना की घोषणा की, जिसमें दोनों देशों के बीच संबंधों के विकास की दिशा दिखाई गई। वांग यी ने कहा कि मैं विदेश मंत्री मलिक के साथ मिलकर दोनों राष्ट्राध्यक्षों द्वारा संपन्न महत्वपूर्ण सहमति को लागू कर चीन- फिलिस्तीन रणनीतिक साझेदारी को एक नए स्तर पर ले जाना चाहता हूं। चीन गाजा की वर्तमान स्थिति पर बहुत ध्यान दे रहा है। चीन हमेशा तत्काल युद्धविराम, नागरिकों की रक्षा, मानवीय स्थिति को आसान बनाने और “दो-राज्य समाधान” को लागू करने की वकालत करता है। चीन फ़िलिस्तीनी मुद्दे को व्यापक, न्यायसंगत और स्थायी तरीके से शीघ्र हल करने के लिए निरंतर प्रयास करेगा।

मलिक ने कहा कि इस साल जून में राष्ट्रपति अब्बास ने पेइचिंग में राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ एक ऐतिहासिक मुलाकात की, जिस से विभिन्न क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच सहयोग को गहरा करने की दिशा दिखाई गई। मैं दोनों राष्ट्राध्यक्षों के बीच मुलाकात में प्राप्त उपलब्धियों को लागू करने और दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए आपके साथ काम करने को तैयार हूं। फिलिस्तीन चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग द्वारा प्रस्तावित बेल्ट एंड रोड पहल, वैश्विक विकास पहल, वैश्विक सुरक्षा पहल और वैश्विक सभ्यता पहल का दृढ़ता से समर्थन करता है। फिलिस्तीन एक चीन नीति का दृढ़ता से पालन करेगा। फिलिस्तीन गाजा संघर्ष पर चीन के न्यायसंगत रुख की अत्यधिक सराहना करता है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News