2024 में चीन में कॉलेज स्नातकों की संख्या 1 करोड़ 17 लाख 90 हजार तक पहुंचने की उम्मीद

5 दिसंबर को चीनी शिक्षा मंत्रालय और मानव संसाधन और सामाजिक सुरक्षा मंत्रालय द्वारा आयोजित वर्ष 2024 सामान्य कॉलेज स्नातकों के रोजगार और उद्यमिता पर राष्ट्रीय वीडियो सम्मेलन से मिली खबर के अनुसार 2024 में कॉलेज स्नातकों की संख्या 1 करोड़ 17 लाख 90 हजार तक पहुंचने की उम्मीद है, जो वर्ष 2023 से 2.

5 दिसंबर को चीनी शिक्षा मंत्रालय और मानव संसाधन और सामाजिक सुरक्षा मंत्रालय द्वारा आयोजित वर्ष 2024 सामान्य कॉलेज स्नातकों के रोजगार और उद्यमिता पर राष्ट्रीय वीडियो सम्मेलन से मिली खबर के अनुसार 2024 में कॉलेज स्नातकों की संख्या 1 करोड़ 17 लाख 90 हजार तक पहुंचने की उम्मीद है, जो वर्ष 2023 से 2 लाख 10 हजार अधिक होगी।

वीडियो सम्मेलन में कहा गया कि विभिन्न क्षेत्रों के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को विभिन्न रोजगार प्रोत्साहन नीतियों के कार्यान्वयन में तेजी लानी चाहिए, रोजगार प्रोत्साहन नीतियों के प्रचार और कार्यान्वयन को गहरा करना चाहिए और नीतिगत पदों के लिए भर्ती व्यवस्था का अनुकूलन करना चाहिए। 

वीडियो सम्मेलन में यह भी कहा गया कि निजी उद्यमों में नौकरियों की संख्या का विस्तार करना, निजी अर्थव्यवस्था के लिए समर्थन बढ़ाना और निजी उद्यमों की नौकरी प्रतिस्पर्धात्मकता में सुधार करना आवश्यक है। स्व-रोज़गार और उद्यमशीलता का समर्थन करना और स्नातकों को स्व-रोज़गार और व्यवसाय शुरू करने के लिए सशक्त बनाना और दक्षता बढ़ाना आवश्यक है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News