चीन में नागरिक उड्डयन सेवा में परिवर्तन

अंतर्राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन दिवस 7 दिसंबर को मनाया गया। चीन की वेस्ट एयर कंपनी की पर्सर (केबिन मैनेजर) ह्वांग मेईच्याओ का जन्म वर्ष 1991 में हुआ। अब तक उन्होंने 11 सालों तक सुरक्षित उड़ान पूरी की और उड़ान का कुल समय 8,000 घंटे से भी अधिक है। ह्वांग मेईच्याओ चीन में नागरिक उड्डयन सेवा में.

अंतर्राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन दिवस 7 दिसंबर को मनाया गया। चीन की वेस्ट एयर कंपनी की पर्सर (केबिन मैनेजर) ह्वांग मेईच्याओ का जन्म वर्ष 1991 में हुआ। अब तक उन्होंने 11 सालों तक सुरक्षित उड़ान पूरी की और उड़ान का कुल समय 8,000 घंटे से भी अधिक है। ह्वांग मेईच्याओ चीन में नागरिक उड्डयन सेवा में परिवर्तन की साक्षी बनीं।

वर्ष 2012 में ह्वांग मेईच्याओ वेस्ट एयर कंपनी में शामिल हुईं। काम करने से अब तक 11 वर्ष हो चुके हैं। वे युवा फ्लाइट अटेंडेंट से परिपक्व पर्सर बन चुकी हैं। इस दौरान वेस्ट एयर कंपनी के विमानों की संख्या 8 से बढ़कर 39 तक पहुंची। विमान में सुविधाएं आधुनिक होती जा रही हैं और केबिन सेवा में काफी बदलाव हो गया है। इससे चीन के नागरिक उड्डयन उद्योग का तेज विकास जाहिर हुआ। सेल्फ चेक-इन और बुद्धिमान सुरक्षा जांच आदि तकनीक लोकप्रिय होने लगे। यात्रा के व्यापक तरीकों का निर्बाध कनेक्शन सामने आया। टर्मिनल में विभिन्न उपभोक्ता वस्तुएं उपलब्ध हैं।

हालांकि 11 वर्षों से काम कर रही हैं, लेकिन ह्वांग मेईच्याओ फिर भी हर समय कार्य की सख्त गति बनाए रखती हैं। उड़ान के एक दिन पहले, वे अपनी ड्रेस को अच्छे से रखती हैं, ताकि सबसे मानक पेशेवर छवि से यात्रियों का स्वागत किया जाए। उड़ान से पहले वे हमेशा सहकर्मियों के साथ नवीनतम व्यवसाय घोषणा देखती हैं और आपातकालीन उपकरणों की जांच करती हैं।

ह्वांग मेईच्याओ ने कहा कि फ्लाइट अटेंडेंट की सबसे महत्वपूर्ण और प्राथमिक जिम्मेदारी सुरक्षा सुनिश्चित करना है। विमान में वे हमेशा बुजुर्गों, बच्चों और बीमार लोगों की सहायता करती हैं। उन्होंने कहा कि हर यात्री सुरक्षित ढंग से यात्रा करे यह मेरी सबसे बड़ी इच्छा है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News