सरकार ने लोक सभा में पेश किया जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक-2023

नई दिल्लीः केंद्र सरकार ने मंगलवार को लोक सभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन (दूसरा संशोधन) विधेयक- 2023, और केंद्र शासित प्रदेश सरकार (संशोधन) विधेयक- 2023 को पेश कर दिया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तरफ से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानन्द राय ने सदन में इन दोनों विधेयकों को पेश किया। विधेयक पेश करते समय.

नई दिल्लीः केंद्र सरकार ने मंगलवार को लोक सभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन (दूसरा संशोधन) विधेयक- 2023, और केंद्र शासित प्रदेश सरकार (संशोधन) विधेयक- 2023 को पेश कर दिया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तरफ से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानन्द राय ने सदन में इन दोनों विधेयकों को पेश किया।

विधेयक पेश करते समय टीएमसी सांसद सौगत राय ने जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन (दूसरा संशोधन) विधेयक- 2023 को सदन में पेश करने का विरोध किया, जिस पर गृह राज्य मंत्री नित्यानन्द राय ने खड़े होकर यह जवाब दिया कि इस विधेयक पर चर्चा के दौरान सरकार तमाम सवालों ( सांसदों द्वारा उठाए गए सवालों) का सदन में जवाब देगी।

आपको बता दें कि मंगलवार को लोक सभा में 2023-24 के अनुपूरक बजट और 2020-21 के लिए अतिरिक्त अनुदान पर आगे की चर्चा भी होनी है। वहीं केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी भी यह बयान दे चुके हैं कि आईपीसी, सीआरपीसी और इंडियन एविडेंस एक्ट की जगह लेने वाले तीन विधेयकों — भारतीय न्याय संहिता विधेयक-2023, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता विधेयक-2023 और भारतीय साक्ष्य विधेयक 2023 में स्टैंडिंग कमेटी द्वारा की गई सिफारिशों के आधार पर कैबिनेट द्वारा पारित किए गए विधेयकों को नए बिल के रूप में आज सदन में पेश किया जाएगा।

- विज्ञापन -

Latest News