CP Swapan Sharma ने शहर के पुलिस स्टेशनों के लिए 10 नई SUV को दिखाई हरी झंडी

जालंधर पुलिस के बुनियादी ढांचे को वैज्ञानिक आधार पर उन्नत करने का लक्ष्य।

जालंधर (पंकज): जालंधर कमिश्नरेट पुलिस को बुनियादी ढांचे को अपग्रेड करके वैज्ञानिक आधार पर अपडेट करने के लिए पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा ने शनिवार को 10 नई महिंद्रा बोलेरो नियो एसयूवी गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पुलिस आयुक्त ने कहा कि इस पहल का उद्देश्य किसी भी तरह की आपात स्थिति में लोगों की मदद करना है।उन्होंने कहा कि ये अत्याधुनिक वाहन पुलिस को किसी भी अपराध स्थल/घटना पर तुरंत प्रतिक्रिया देने में सक्षम बनाएंगे। स्वपन शर्मा ने कहा कि यह कदम शहर के लोगों की सुविधा के लिए पुलिस के आधुनिकीकरण और नवीनीकरण की दिशा में एक और कदम है।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि यह शहर में प्रभावी और उत्तरदायी पुलिसिंग की दिशा में एक कदम है। उन्होंने कहा कि शहर में सामने आ रही प्रमुख चुनौतियों से निपटने के लिए यह जरूरी है कि पुलिस बल को जांच, विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में आधुनिक आवश्यकताओं के अनुसार अद्यतन किया जाए। स्वपन शर्मा ने कहा कि जालंधर पुलिस कमिश्नरेट राज्य पुलिस को वैज्ञानिक आधार पर उन्नत और आधुनिक बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि इन वाहनों को शहर भर के 10 पुलिस स्टेशनों को आवंटित किया गया है। इनमें पीएस डिवीजन नंबर 1, पीएस डिवीजन नंबर 2, पीएस डिवीजन नंबर 3, पीएस डिवीजन नंबर 4, पीएस डिवीजन नंबर 6, पीएस डिवीजन नंबर 7, पीएस नवी बारादरी, पीएस भारगो कैंप, पीएस कैंट और पीएस बस्ती बावा खेल शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि इस अपग्रेड के साथ, पुलिस अब किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पहले से बेहतर तैयार है, उन्होंने कहा कि ट्रैफिक स्टाफ और पीसीआर स्टाफ को आपातकालीन प्रतिक्रिया प्रणाली (ईआरएस) में विलय कर दिया गया है। स्वपन शर्मा ने कहा कि इसके अलावा, ईआरएस छतरी के नीचे तैनात कर्मचारियों को शोल्डर बैज जारी किए गए हैं, जो उन्हें दूर से एक अलग पहचान देने का काम करते हैं।

- विज्ञापन -

Latest News