पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, सरसों के खेत में अफीम की खेती करते हुए व्यक्ति गिरफ्तार

महेंद्रगढ़: जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सरसों के खेत में अफीम की खेती करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। ये कार्यवाही महेंद्रगढ़ जिले को नशा मुक्त बनाने के लिए नशा मुक्त अभियान के अंतर्गत की गई। थाना सदर कनीना पुलिस ने गांव बेवल में एक व्यक्ति के खेत में अफीम के पौधे बरामद किए हैं।

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए कनीना के उप पुलिस अधीक्षक मोहम्मद जमाल ने बताया कि इस मामले में पकड़े गए व्यक्ति ने ये अफीम के पौधे सरसों की फसल की आड़ में उगा रखे थे। पुलिस ने व्यक्ति को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।

पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से सरसों के खेत में की जा रही अफीम की बड़ी खेती का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने पूछताछ में पता लगाया कि आरोपि नशे का आदी है और काफी वर्षों से अफीम का नशा करता है। वो खाने के लिए अफीम का डोडा राजस्थान से लाया था और डोडा के बीज निकालकर अपने सरसों के खेत में लगा दिए थे।

डीएसपी कनीना मोहम्मद जमाल और थाना सदर कनीना प्रबंधक निरीक्षक रामनाथ और दौंगडा चौकी इंचार्ज एएसआई प्रीतम की टीमों ने कार्रवाई करते हुए अफीम के पौधों को उखाडकर उनका वजन किया। वजन करीब 45 किलोग्राम है,पुलिस ने नशीले पदार्थ को जब्त कर लिया और आगामी कार्रवाई जारी है।

- विज्ञापन -

Latest News