तिहाड़ जेल से बाहर आए केजरीवाल, CM आज हनुमान मंदिर जाएंगे, मीडिया को भी संबोधित करेंगे

AAP कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न।

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 40 दिन बाद शुक्रवार (10 मई) शाम 6.55 बजे तिहाड़ जेल से बाहर आए। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 1 जून तक अंतरिम जमानत दे दी है। उन्हें 2 जून को हर हाल में सरेंडर करने को कहा गया है। दिल्ली शराब नीति मामले में केजरीवाल 1 अप्रैल (40 दिन) से तिहाड़ जेल में बंद थे। कोर्ट ने कल दोपहर 2 बजे एक लाइन में अपना फैसला सुनाया. हालांकि, केजरीवाल के वकील ने 5 जून तक रिहाई की गुहार लगाई, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया। कोर्ट ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया 1 जून को खत्म हो जाएगी।



सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने के साथ ही कई कड़ी शर्तें भी लगाई हैं। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को अंतरिम जमानत देते हुए अपने आदेश में साफ कर दिया कि अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री कार्यालय और दिल्ली सचिवालय नहीं जाएंगे। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि केजरीवाल दिल्ली के उपराज्यपाल के आदेश के बिना किसी भी आधिकारिक फाइल पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर अंतरिम जमानत दे दी है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जेल से बाहर आने के बाद अरविंद केजरीवाल दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति में अपनी भूमिका के बारे में कोई चर्चा या बयान नहीं देंगे। इसके अलावा, अरविंद केजरीवाल किसी भी गवाह से बातचीत नहीं करेंगे और या मामले से संबंधित किसी भी आधिकारिक फाइल तक नहीं पहुंचेंगे। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमें कोई साझा रेखा नहीं खींचनी चाहिए।

दक्षिणी दिल्ली में एक रोड शो में हिस्सा लेंगे सीएम केजरीवाल
सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद तिहाड़ जेल से बाहर आने के एक दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज कनॉट प्लेस में हनुमान मंदिर जाएंगे। मुख्यमंत्री का दिन में बाद में दिल्ली में आम आदमी पार्टी कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का भी कार्यक्रम है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने शुक्रवार को कहा कि वह शाम को दक्षिणी दिल्ली में एक रोड शो में भी हिस्सा लेंगे।

“मैंने जल्द ही वापस आने का वादा किया था, मैं यहां हूं”
केजरीवाल ने शुक्रवार को जेल से अपने आवास पर समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, “मैंने जल्द ही वापस आने का वादा किया था, मैं यहां हूं।” “मैं आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं। देश भर में करोड़ों-करोड़ों लोगों ने मेरे लिए प्रार्थना की। मैं सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिनकी वजह से मैं यहां आपके साथ खड़ा हूं। मेरा आप सभी से बस एक अनुरोध है हमें मिलकर देश को तानाशाही से बचाना चाहिए। मैं अपने पास मौजूद हर चीज से तानाशाही के खिलाफ लड़ रहा हूं और विरोध कर रहा हूं, लेकिन 140 करोड़ लोगों को तानाशाही के खिलाफ लड़ना होगा।”

सुनीता केजरीवाल ने कहा, लोकतंत्र की जीत हुई
केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने उनकी जमानत को लोकतंत्र की जीत बताया। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “हनुमान जी की जय। यह लोकतंत्र की जीत है। यह लाखों लोगों की प्रार्थनाओं और आशीर्वाद का परिणाम है। सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद।” देशभर में इंडिया गुट से जुड़े विपक्षी दलों ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया।

- विज्ञापन -

Latest News