विज्ञापन

CM Kejriwal ने BJP पर किया तीखा हमला, कहा- “वे सोचते हैं कि वे पंजाबियों को तोड़ सकते हैं जैसे उन्होंने शिव सेना, NCP को तोड़ा”

आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि बीजेपी सोचती है कि जैसे उन्होंने शिवसेना, एनसीपी को तोड़ा तो वे पंजाबियों को भी तोड़ सकते हैं, लेकिन वे असफल होंगे।

- विज्ञापन -

लुधियाना : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की भगवंत मान सरकार 4 जून के बाद गिर जाएगी वाली टिप्पणी पर उन पर तीखा हमला करते हुए आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि बीजेपी सोचती है कि जैसे उन्होंने शिवसेना, एनसीपी को तोड़ा तो वे पंजाबियों को भी तोड़ सकते हैं, लेकिन वे असफल होंगे। केजरीवाल ने आज यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, कि ”वे पूरे देश में तानाशाही चला रहे हैं। अमित शाह ने लुधियाना में कहा कि 4 जून के बाद हमारी सरकार गिर जाएगी और भगवंत मान सीएम नहीं रहेंगे। वह पंजाब को खुलेआम धमकी दे रहे हैं।”

उन्हें लगता है कि जैसे उन्होंने शिवसेना और एनसीपी को तोड़ा, वैसे ही वे पंजाबियों को भी तोड़ देंगे। पंजाब को धमकी मत दो, इससे तुम्हें नुकसान होगा।” उन्होंने कहा, कि “उन्होंने (भाजपा) पंजाब के हक के 9,000 करोड़ रुपए रोके हैं। 5,500 करोड़ रुपए ग्रामीण विकास निधि से हैं, जिसके माध्यम से गांवों में सड़कें बनाई जानी थीं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के पैसे का इस्तेमाल मोहल्ला क्लिनिक बनाने के लिए किया जाना था।” ये गुंडागर्दी है। केजरीवाल ने कहा, कि चुनाव के दौरान राजनीति होनी चाहिए।

आप प्रमुख ने कहा कि पिछली सरकारों में व्यापारी और उद्योग राज्य से पलायन कर रहे थे जबकि आप के 2 साल के कार्यकाल में पंजाब छोड़ने में शीर्ष पर है। “दो साल पहले जब अन्य पार्टियाँ सत्ता में थीं, व्यापारी और उद्योग पंजाब से भाग रहे थे, लेकिन अब पंजाब से निकलना बंद हो गया है। हमारा प्रयास उन लोगों को वापस लाना है जो चले गए हैं, जो लोग यहां हैं उन्हें अपना व्यवसाय बनाने का अवसर देना और पंजाब में विदेशी निवेश लाना है। पिछले 2 वर्षों में पंजाब में लगभग 56,000 करोड़ रुपए का निवेश शुरू हुआ है, जिससे लगभग 3 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा।

अरविंद केजरीवाल ने कहा, कि अगर इतना बड़ा निवेश आ रहा है तो इसका मतलब है कि स्थिति बेहतर हो गई है। उन्होंने लोगों से लोकसभा चुनाव में आप को वोट देने और राज्य की सभी 13 सीटों पर जीत दिलाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, कि “अगर हमारे पास केंद्र में सत्ता होगी तो हम राज्यों के मुद्दों पर लड़ सकेंगे। आज मैं आपसे पंजाब की 13 सीटें देने का अनुरोध करता हूं ताकि केंद्र से अपना अधिकार प्राप्त किया जा सके।”

- विज्ञापन -

Latest News