Netflix और Yash Raj Films ने ‘महाराज’ की घोषणा की : स्वतंत्रता-पूर्व भारत में एक व्यक्ति के साहस की कहानी, 14 जून को प्रीमियर

तमाम बाधाओं के बावजूद, एक व्यक्ति एक ऐतिहासिक कानूनी लड़ाई में साहसी कदम उठाता है, एक सच्ची कहानी जो अब महाराज में सामने आई है - 160 से अधिक वर्षों के बाद।

मुंबई : वर्ष 1862 है, वह समय जब भारत में केवल तीन विश्वविद्यालय थे, रवींद्रनाथ टैगोर एक वर्ष के हो चुके हैं और 1857 का सिपाही विद्रोह स्वतंत्रता की ज्वाला को प्रज्वलित कर रहा है। तमाम बाधाओं के बावजूद, एक व्यक्ति एक ऐतिहासिक कानूनी लड़ाई में साहसी कदम उठाता है, एक सच्ची कहानी जो अब महाराज में सामने आई है – 160 से अधिक वर्षों के बाद।

करसनदास मुलजी, एक पत्रकार और समाज सुधारक, महिला अधिकारों और सामाजिक सुधार के अग्रणी वकील थे। मुंबई के एलफिंस्टन कॉलेज के एक छात्र और विद्वान-नेता दादाभाई नौरोजी के शिष्य, उन्होंने विधवा पुनर्विवाह पर लिखा, उत्पीड़ितों के लिए खड़े हुए और समाज में सुधार के बीज बोए।

यह सब 1862 के महाराज मानहानि मामले में सामने आया, जो एक प्रमुख व्यक्ति द्वारा कदाचार के आरोपों से भड़का था, इस मामले ने व्यापक ध्यान और जांच को आकर्षित किया, जिसने मंच तैयार किया जिसे कई लोग अब तक की सबसे महत्वपूर्ण कानूनी लड़ाइयों में से एक मानते हैं।

2024 में तेजी से आगे बढ़ते हुए, नेटफ्लिक्स और यशराज फिल्म्स महाराज में मुलजी की बहादुरी के कारनामों को प्रदर्शित करते हैं, जो 14 जून को रिलीज़ हो रही है। मानहानि के मामले पर आधारित, फिल्म दर्शकों को जुनैद खान से उनके अभिनय की शुरुआत करवाती है। सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ​​द्वारा निर्देशित, महाराज में जयदीप अहलावत, शालिनी पांडे और शरवरी की विशेष भूमिका भी है।

162 वर्षों के बाद, दर्शक आखिरकार महाराज में यथास्थिति को चुनौती देने के एक व्यक्ति के संकल्प की ताकत देखेंगे, जिसका प्रीमियर 14 जून को केवल नेटफ्लिक्स पर होगा।

क्रेडिट:

कास्ट (वर्णमाला क्रम में):
जयदीप अहलावत
जुनैद खान
शालिनी पांडे
शरवरी (विशेष उपस्थिति)

निर्देशक: सिद्धार्थ पी. मल्होत्रा
निर्माता: आदित्य चोपड़ा
बैनर: वाईआरएफ एंटरटेनमेंट

- विज्ञापन -

Latest News