चैस चैंपियनशिप में ग्रैंडमास्टर Arjun Erigaisi ने लाइव फिडे रेटिंग की टॉप-5 में किया प्रवेश

नई दिल्ली : ग्रैंडमास्टर अर्जुन एरिगेसी ने फ्रेंच टीम शतरंज चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करके फिडे रेंटिग में पांचवां स्थान हासिल कर लिया और लाइव रेंटिग में वह सर्वोच्च रैंंकिग वाले भारतीय हैं। अर्जुन के ईएलओ रेंटिग अंक 2769.7 हैं और उन्होंने इसमें 8.7 अंक का इजाफा किया है। उनसे आगे नॉर्वे के मैग्नस कार्लसन,.

नई दिल्ली : ग्रैंडमास्टर अर्जुन एरिगेसी ने फ्रेंच टीम शतरंज चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करके फिडे रेंटिग में पांचवां स्थान हासिल कर लिया और लाइव रेंटिग में वह सर्वोच्च रैंंकिग वाले भारतीय हैं। अर्जुन के ईएलओ रेंटिग अंक 2769.7 हैं और उन्होंने इसमें 8.7 अंक का इजाफा किया है। उनसे आगे नॉर्वे के मैग्नस कार्लसन, अमेरिका के हिकारू नकामूरा और फेबियानो कारूआना और रूस के इयान नेपोम्नियाश्चि हैं । वह इस सप्ताह लाइव रेंटिग में 2771.2 अंक तक पहुंचे और विश्वनाथन आनंद के बाद यहां तक पहुंचने वाले दूसरे भारतीय हैं।

मेट्ज फिशर शतरंज क्लब के लिए खेलने वाले एरिगेसी ने पांच में से चार मैच जीते। उन्होंने हमवतन पी हरिकृष्णा और जर्मनी के विताली कुनिन को हराया। टूर्नामेंट के दो दौर अभी बाकी हैं। अर्जुन पिछले कुछ महीनों से शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने टेपे सिगमैन शतरंज टूर्नामेंट में दूसरा स्थान हासिल किया था और शारजाह मास्टर्स ओपन टूर्नामेंट में संयुक्त पांचवें स्थान पर रहे थे। उन्होंने अप्रैल में जीएम किरिल अलेक्सेन्को और मक्सिम चिगेव को हराकर मिनोर्का ओपन का ताज भी जीता था।

- विज्ञापन -

Latest News