Ravi Dubey ने अपने सपनों में विश्वास की ताकत पर दिया जोर, Shah Rukh Khan को बताया इंस्पिरेशन

रवि दुबे ने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के सफर को अपने सपनों पर भरोसा करने का एक बेहतरीन उदाहरण बताया।

मुंबई : जाने माने इंडियन एक्टर और प्रोड्यूसर रवि दुबे, जिन्हें “मत्स्य कांड” और “फर्राडे” में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है, ने हाल ही में एक इंस्पायर करने वाला संदेश शेयर किया है। टैलेंटेड एक्टर ने अपने सपनों पर विश्वास करने के महत्व पर जोर दिया है, चाहे दूसरे कुछ भी कहें। रवि दुबे ने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के सफर को अपने सपनों पर भरोसा करने का एक बेहतरीन उदाहरण बताया। उन्होंने खान के मुंबई में बिताए शुरुआती दिनों की एक मशहूर कहानी सुनाई। एक्टर ने कहा है, “जब शाहरुख खान ने बैंडस्टैंड से मुंबई शहर को देखा और कहा, ‘एक दिन मैं इस शहर पर राज करूंगा,’ तो यह भ्रम था। मुझे यकीन है कि उनके बगल में कोई होगा, जिसने मुड़कर कहा होगा, ‘पागल हो गया है तू, दिमाग खराब हो गया है तेरा, कैसी बातें कर रहा है।'”

रवि दुबे ने बताया कि ये एक्सपीरियंस यूनिवर्सल हैं। उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि हर किसी को, किसी न किसी समय, अपने बड़े सपनों को शेयर करते समय दूसरों से संदेह और शंका का सामना करना पड़ता है। वह कहते हैं, “हमारी लाइफ में कभी न कभी हम कुछ ऐसा कह जाते हैं जो इतना भ्रामक लगता है कि कोई भी हमें पलटकर यह कह देता है, ‘तेरा दिमाग खराब हो गया है, तेरे बस का नहीं।’ क्या मैं सही हूँ? हमारे लिमिटेड लाइफ एक्सपीरियंस की वजह से, हम सभी के लाइफ में ऐसे पल आते हैं जब सिर्फ हम ही अपने विजन को देख पाते हैं।”

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

A post shared by Anurag (@oldschoolanurag)

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि यह पैटर्न न सिर्फ आम लोगों में बल्कि पूरे इतिहास में महान हस्तियों में भी देखने मिला है। उन्होंने कहा, “दुनिया के सभी महान लोगों के पास एक ऐसा विजन था, जो खास तौर पर उनका अपना था। उन्हें संदेह का सामना करना पड़ा, फिर भी उनके सपनों में उनका विश्वास बहुत गहरा था।”

रवि दुबे का संदेश इस बात की याद दिलाता है कि चाहे कुछ भी हो, अपने आप पर विश्वास रखना और आगे बढ़ते रहना बहुत जरूरी है। अपनी खुद की यात्रा और शाहरुख खान जैसे आइकॉनिक हस्तियों के बीच समानताएं बताते हुए दुबे हर किसी को अपने सपनों को पाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, भले ही दूसरों को लगता हो कि उन्हें हासिल करना मुमकिन नहीं है। फिलहाल की बात करें तो, रवि दुबे अपनी पत्नी और अपने प्रोडक्शन हाउस ड्रीमयाता की को-ऑनर के साथ “वे हानियां” और उनकी लेटेस्ट फिल्म “टैसीट” की सफलता को एंजॉय कर रहे हैं। बता दें कि फिल्म को इंटरनेशनल लेवल पर भी प्रशंसा मिल रही है।

- विज्ञापन -

Latest News