FIFA World Cup Qualifier : Uganda ने Botswana को 1-0 से हराया, Muhammad Shaban ने टीम को दिलाई रोमांचक जीत

मेजबान युगांडा ने शुक्रवार को फीफा विश्व कप 2026 क्वालीफायर के ग्रुप जी मैच में बोत्सवाना को 1-0 से हरा दिया। मंडेला नेशनल स्टेडियम में 30 हजार दर्शकों के बीच स्थानापन्न मुहम्मद शाबान ने मैच के 74वें मिनट में एकमात्र गोल कर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिला दी।

कंपाला : मेजबान युगांडा ने शुक्रवार को फीफा विश्व कप 2026 क्वालीफायर के ग्रुप जी मैच में बोत्सवाना को 1-0 से हरा दिया। मंडेला नेशनल स्टेडियम में 30 हजार दर्शकों के बीच स्थानापन्न मुहम्मद शाबान ने मैच के 74वें मिनट में एकमात्र गोल कर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिला दी। शाबान ने एक अन्य स्थानापन्न डेनिस ओमेदी के क्रॉस का फायदा उठाते हुए गेंद को बोत्सवाना के गोल पोस्ट में पहुंचा दिया। इससे पहले पहले हाफ में स्ट्राइकर फहाद बायो और स्टीवन मुकवाला ने युगांडा क्रेन्स के लिए गोल करने के कुछ अच्छे मौके गंवाए।

हाफ टाइम के बाद बोत्सवाना के लिए विंसेंट सेसियी थबांग का शॉट भी निशाने से चूक गया। बढ़त लेने के बाद, घरेलू टीम के शाबान, रोजर्स माटो और बोबोसी बयारुहंगा ने एक के बाद एक हमले कर बोत्सवाना को परेशान रखा, वहीं युगांडा के लिये पहली बार खेल रहे डिफेंडर एलियो कैपराडोसी दीवार की तरह डटे रहे। उन्हे मैन आफ द मैच के सम्मान से नवाजा गया। युगांडा क्रेन्स के कोच पॉल पुट ने कहा, ‘‘ मुझे खुशी है कि टीम ने बहुत आत्मविश्वास के साथ खेला और मैच जीतने के लिए स्कोर किया। हमें सुधार करते रहने की जरूरत है ताकि हम एक टीम के रूप में बनाए गए स्कोरिंग अवसरों का फायदा उठा सकें।

बोत्सवाना के कप्तान डिथोकवे थाटायोन ने कहा कि यह उनके जीतने का दिन नहीं था। थाटायोन ने कहा,‘‘ हमने अच्छा खेलने और युगांडा टीम को दूर रखने की कोशिश की, लेकिन पीछे से एक गलती हमें भारी पड़ गई। युगांडा छह अंकों के साथ ग्रुप जी में अल्जीरिया और बेनिन के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गया, जिनके भी छह अंक हैं लेकिन बेहतर गोल अंतर है। युगांडा अगले 10 जून को उसी स्टेडियम में 2019 अफ्रीकी चैंपियन अल्जीरिया का मुकाबला करेगा।

- विज्ञापन -

Latest News