Punjab Weather: पंजाब कई जिलों में तापमान में गिरावट जारी, लोगों को लू से मिली राहत

हालांकि, मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक मौसम सामान्य रहने का अनुमान जताया था।

चंडीगढ़: पंजाब में कल से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। इसके साथ ही, अब पंजाब में तापमान में गिरावट आई है और लू से राहत मिली है। पंजाब के कुछ हिस्सों में दो दिनों की बारिश और तेज हवाओं ने लोगों को भीषण गर्मी से राहत दी है। दो दिनों की बारिश के बाद पंजाब में औसत तापमान 6.4 डिग्री तक गिर गया, जो सामान्य से 2.7 डिग्री कम था।

मौसम विभाग के अनुसार, कहा जा रहा है कि आज से लोगों को तापमान में एक बार फिर बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। हालांकि, मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक मौसम सामान्य रहने का अनुमान जताया था।

मौसम विभाग ने पंजाब में 21 और 22 जून को कोई अलर्ट जारी नहीं किया है, जिसके अनुसार पंजाब में न तो लू चलेगी और न ही तापमान में बढ़ोतरी होगी। आज से बढ़ोतरी सामान्य होने की उम्मीद है।

कुछ शहरों में तापमान 42 डिग्री के करीब दर्ज किया जा सकता है। दरअसल, कल मौसम विभाग ने पंजाब के कई इलाकों में तेज हवाएं और बारिश की संभावना जताई थी, लेकिन हल्की बारिश ही हुई, लेकिन तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

पंजाब के कुछ इलाकों में बारिश:

मौसम विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक कल शाम तक अमृतसर में 5 एमएम, फाजिल्का में 3.5 एमएम, मोगा में 1 एमएम और बठिंडा में 1 एमएम बारिश दर्ज की गई। जबकि हर शहर के अधिकतम तापमान में 4 से 9 डिग्री की गिरावट देखी गई। जबकि सबसे ज्यादा तापमान गुरदासपुर में 41 डिग्री दर्ज किया गया।

- विज्ञापन -

Latest News