Surjit Kaur की बढ़ीं मुश्किलें, पूर्व IAS ने फर्जी जाति प्रमाण पत्र के इस्तेमाल का आरोप लगाया, शिकायत दर्ज

पंजाब भाजपा अनुसूचित जाति विंग के अध्यक्ष और पूर्व आईएएस अधिकारी सुच्चा राम लधर ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग, चुनाव आयोग और पंजाब सरकार को शिकायत भेजी है।

जालंधर : जालंधर पश्चिम उपचुनाव में अकाली दल की उम्मीदवार सुरजीत कौर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पंजाब भाजपा अनुसूचित जाति विंग के अध्यक्ष और पूर्व आईएएस अधिकारी सुच्चा राम लधर ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग, चुनाव आयोग और पंजाब सरकार को शिकायत भेजी है। सुच्चा राम ने शिरोमणि अकाली दल की उम्मीदवार सुरजीत कौर के जाति प्रमाण पत्र की जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा पेश किया गया प्रमाण पत्र फर्जी है और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

सुरजीत कौर ने जालंधर पश्चिम सीट से चुनाव लड़ा था जो आरक्षित निर्वाचन क्षेत्र है। शिकायत में कहा गया है कि सुरजीत कौर एससी समुदाय से नहीं हैं और उन्होंने चुनाव नामांकन के दौरान फर्जी प्रमाण पत्र पेश किया।

भाजपा नेता सुच्चा राम ने भेजी गई शिकायत में आरोप लगाया है कि वोटों पर असर पड़ने के कारण चुनाव के दौरान किसी भी राजनीतिक दल या नेता ने शिकायत नहीं की। अब चुनाव प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। इसलिए सुरजीत कौर द्वारा बनाए गए फर्जी एससी प्रमाण पत्र की जांच की जाए और फर्जी प्रमाण पत्र बनाने के आरोप में कानूनी कार्रवाई की जाए।

- विज्ञापन -

Latest News