- विज्ञापन -

Punjab के नए राज्यपाल ने ली शपथ, जानिए कौन हैं Gulab Chand Kataria

चंडीगढ़ : पंजाब के नए राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक गुलाब चंद कटारिया ने बुधवार को राजभवन में पद की शपथ ली। कटारिया को पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ने शपथ दिलाई। इस अवसर पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और पूर्व राज्यपाल वीपी सिंह बदनोर भी.

- विज्ञापन -

चंडीगढ़ : पंजाब के नए राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक गुलाब चंद कटारिया ने बुधवार को राजभवन में पद की शपथ ली। कटारिया को पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ने शपथ दिलाई। इस अवसर पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और पूर्व राज्यपाल वीपी सिंह बदनोर भी मौजूद थे। पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने गुलाब चंद कटारिया के पैर छुए और उनका आशीर्वाद लिया। इससे पहले आज सुबह गुलाब चंद कटारिया ने शिव मंदिर जाकर आशीर्वाद लिया। उन्होंने पद की शपथ लेने से पहले गुरुद्वारा जाकर मत्था भी टेका।

कौन हैं गुलाब चंद कटारिया?

गुलाब चंद कटारिया राजस्थान में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं और पार्टी की केंद्रीय कार्यसमिति के सदस्य भी हैं। वे राजस्थान सरकार में गृह मंत्री रह चुके हैं। इससे पहले वे ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री भी रह चुके हैं। उनका जन्म 13 अक्टूबर 1944 को राजस्थान के उदयपुर में हुआ था। 1977 में गुलाब चंद कटारिया ने छठी राजस्थान विधानसभा के लिए उदयपुर विधानसभा क्षेत्र से पहली बार नामांकन दाखिल किया और जीत हासिल की। ​​गुलाब चंद कटारिया भारतीय जनता पार्टी के एक भारतीय राजनेता भी हैं। क्योंकि उन्हें राजनीति में लंबा अनुभव है। गुलाब चंद कटारिया ने 11 चुनाव लड़े, जिनमें से उन्हें नौ में जीत मिली है। वे उदयपुर से 9वीं लोकसभा के सदस्य भी रह चुके हैं।

- विज्ञापन -

Latest News