Seoul में दो रखरखाव ट्रेन की आपस में हुई टक्कर, काम करते 2 कर्मचारियों की मौत, एक घायल

सियोल: अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को सुबह सियोल के गुरो स्टेशन पर दो मेंटेनेंस ट्रेन की बोगियां आपस में टकरा गईं। जिससे दो कर्मचारियों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।रिपोर्ट्स के अनुसार अग्निशमन अधिकारियों और कोरिया रेलरोड कॉर्पोरेशन (कोरेल) के हवाले से बताया कि कर्मचारी इंसुलेटिंग संरचनाओं को बदलने के.

सियोल: अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को सुबह सियोल के गुरो स्टेशन पर दो मेंटेनेंस ट्रेन की बोगियां आपस में टकरा गईं। जिससे दो कर्मचारियों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।रिपोर्ट्स के अनुसार अग्निशमन अधिकारियों और कोरिया रेलरोड कॉर्पोरेशन (कोरेल) के हवाले से बताया कि कर्मचारी इंसुलेटिंग संरचनाओं को बदलने के लिए मेंटेनेंस ट्रेन की बोगी के ऊपर काम कर रहे थे, तभी सुबह 2:14 बजे बगल की पटरी पर चल रहे ट्रैक निरीक्षण वाहन से उसकी टक्कर हो गई। 30 साल के दो कर्मचारियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि 40 साल के एक अन्य कर्मचारी को पैर टूटने की वजह से नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

आपको बता दे कि ये तीनों कोरेल के कर्मचारी थे। दुर्घटना के बाद, 10 सबवे ट्रेनों और पांच हाई-स्पीड ट्रेनों का परिचालन सुबह 5:40 बजे तक करीब 10 से 30 मिनट तक विलंबित रहा। अधिकारियों ने बताया कि सुबह 7 बजे मेट्रो परिचालन सामान्य हो गया। पुलिस और कोरेल के अधिकारी दुर्घटना के सटीक कारण की जांच कर रहे हैं, जबकि श्रम मंत्रालय इस बात की समीक्षा करने की योजना बना रहा है कि क्या गंभीर औद्योगिक दुर्घटनाओं के लिए दंड इस मामले में लागू किया जा सकता है।

कोरेल ने दुर्घटना पर खेद व्यक्त किया और अंतिम संस्कार करने तथा “अत्यंत सम्मान” के साथ अन्य अनुवर्ती उपाय करने का वादा किया। भूमि मंत्रालय ने घटनास्थल पर एक प्रतिक्रिया दल भी भेजा और कहा कि वह पूरी तरह से जांच करेगा कि क्या सुरक्षा नियमों का पालन किया गया था और भविष्य में इसी तरह की दुर्घटनाओं को रोकने के लिए उपाय करेगा।

- विज्ञापन -

Latest News