‘Youth Day’ पर ‘Chhathi Maiyya Ki Bitiya’ शो की मुख्य अभिनेत्री ने बृंदा दहल ने युवाओं पर किए अपने विचार साझा

मुंबई : ऐसा कहा जाता है कि ‘युवा देश का भविष्य है। ऐसे में ‘अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस’ 12 अगस्त, 2024 को मनाया जा रहा है। इस दिन को ध्यान में रखते हुए सन नियो के ‘छठी मैया की बिटिया’ शो में वैष्णवी की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री ब्रिंद्रा दहल ने आज के युवाओं पर अपने.

मुंबई : ऐसा कहा जाता है कि ‘युवा देश का भविष्य है। ऐसे में ‘अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस’ 12 अगस्त, 2024 को मनाया जा रहा है। इस दिन को ध्यान में रखते हुए सन नियो के ‘छठी मैया की बिटिया’ शो में वैष्णवी की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री ब्रिंद्रा दहल ने आज के युवाओं पर अपने विचार, उनकी यात्रा और भी बहुत कुछ अपने फैंस और दर्शकों से साझा किया।

भारतीय टेलीविजन पर मुख्य भूमिका निभाने वाली सबसे कम उम्र की अभिनेत्रियों में से एक 16 वर्षीय बृंदा दहल ने बताया, “युवा पीढ़ी में मेरा कोई आदर्श नहीं है क्योंकि मैं खुद किसी का आदर्श बनने का प्रयास कर रही हूं। सेट पर मैं सबसे कम उम्र की कलाकार हूं और हर कोई मुझसे बहुत प्यार करता है, मेरे खाने-पीने का बहुत ख्याल रखते हैं। हाल ही में, जब मेरी तबियत ठीक नहीं थी तो मेरे लिए हर कोई चिंतित था और सभी ने सुनिश्चित किया कि मैं कुछ अच्छा खाऊ ताकि मेरी तबियत में सुधार आए।”

उन्होंने कहा, कि “सेट पर मेरे कई सीनियर कलाकार हैं, जिनमें जया भट्टाचार्य मैम और आभा जी भी शामिल हैं, जो मुझे हमेशा लाड़-प्यार करतीं हैं, कही में अटक जाऊ तो मेरी मदद करतीं हैं और मेरी गलतियों को सुधारते हैं। वे हमेशा मुझे कई मूल्यवान सीख देते हैं। सबसे महत्वपूर्ण चीज जो उन्होंने सिखाया है वह यह है कि कभी भी अपनी आवाज ऊंची न करें, हमेशा विनम्रता से बोलें, जमीन से जुड़े रहें, और चाहे जीवन आपको कहीं भी ले जाए, अपने व्यक्तित्व को विनम्र बनाए रखें।”

बृंदा ने मनोरंजन इंडस्ट्री में अपनी यात्रा डीआईडी में एक प्रतिभागी के रूप में शुरू की और अब वे सन नियो की ‘छठी मैया की बिटिया शो में मुख्य भूमिका निभा रही हैं। अपनी यात्रा के बारे में बताते हुए बृंदा ने कहा, “डीआईडी से लेकर छठी मैया की बिटिया तक, मेरी यात्रा अद्भुत रही है। इस दौरान मुझे कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा। डीआईडी के बाद, मैं अपने गांव चली गई और अपने जुनून को जारी रखने और इसे अपना करियर बनाने को लेकर खूब विचार किया जिसके बाद मैं वापस आई, ऑडिशन देना शुरू किया और आखिरकार ‘छठी मैया की बिटिया’ शो मिल गया।”

उन्होंने कहा, कि “मेरा मानना है कि आपको कभी भी अपने उतार-चढ़ाव की गिनती नहीं करनी चाहिए; इसके बजाय, साहस खोए बिना लगातार काम करें और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें। अपने आप पर विश्वास रखें, कभी भी अपनी सबसे खराब परिस्थितियों पर ध्यान न दें और हमेशा उन्हें सुधारने पर काम करें। हमेशा सर्वश्रेष्ठ के लिए प्रयास करें और आशा करें।”

छठी मैया की बिटिया एक अनाथ वैष्णवी (बृंदा दहल द्वारा अभिनीत किरदार) पर आधारित है, जो छठी मैया (देवोलीना भट्टाचार्जी द्वारा अभिनीत किरदार) को अपनी मां मानती हैं। यह शो छठी मैया की भक्ति पर केंद्रित है, जो जीवन भर अपने उपासकों की रक्षा करती हैं और उनका मार्गदर्शन करती हैं और बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाती हैं।

- विज्ञापन -

Latest News