नगर निगम बिल्डिंग ब्रांच ने शहर में अवैध इमारतों पर की कार्रवाई

बठिंडा: बिल्डिंग ब्रांच ने कार्रवाई शहर के अजीत रोड पानी वाली टंकी के पास बनी चार कामर्शियल दुकानों पर की। जेसीबी की मदद से उक्त चारों दुकानों को तोड़ दिया गया। हालांकि, उक्त चारों दूकानों का कामिर्शयल नक्शा पास था, लेकिन उसने बायलाज की उल्लंघन करते हुए पार्किंग के लिए जगह नहीं छोड़ी थी। जिसके.

बठिंडा: बिल्डिंग ब्रांच ने कार्रवाई शहर के अजीत रोड पानी वाली टंकी के पास बनी चार कामर्शियल दुकानों पर की। जेसीबी की मदद से उक्त चारों दुकानों को तोड़ दिया गया। हालांकि, उक्त चारों दूकानों का कामिर्शयल नक्शा पास था, लेकिन उसने बायलाज की उल्लंघन करते हुए पार्किंग के लिए जगह नहीं छोड़ी थी। जिसके चलते उक्त दुकानों पर पहले भी निगम ने कार्रवाई की थी, लेकिन बिल्डिंग मालिक ने दोबारा से निर्माण कर लिया था। जिसके चलते निगम ने मंगलवार दोपहर बाद दोबारा उक्त चारों दुकानों पर कार्रवाई की। बता दें कि उक्त दुकानों को लेकर दो दिन पहले ही बठिंडा बाच ग्रुप नाम से मुख्यमंत्नी पंजाब को एक लिखित शिकायत भेजी गई थी, जिसमें उन्होंने निगम अधिकारियों पर 20 लाख रु पये रिश्वत लेकर उक्त दुकानों का निर्माण करने के गंभीर आरोप लगाएं थे। हालांकि, शिकायत में किसी भी शिकायतकर्ता ने अपना नाम और नंबर नहीं दिया था, लेकिन मुख्यमंत्नी को भेजी गई इस लिखित शिकायत के बाद निगम कमिश्नर ने उक्त बिल्डिंग पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करने के आदेश दिए।

जिसके बाद ही एमटीपी सुरिंदर बिंदरा की अगुआई में बिल्डिंग ब्रांच टीम ने जेसीबी की मदद से कार्रवाई की गई। इसी तरह दूसरी कार्रवाई किशोरी राम अस्पताल रोड पर स्थित डीएवी छप्पड़ के पास की गई। जहां पर एक व्यक्ति ने निगम से बिना नक्शा पास करवाएं मकान बनाने की आड़ में दुकान का निर्माण किया जा रहा था। जिसका काम पहले भी बंद करवाया गया था, लेकिन व्यक्ति ने मकान बनाने की बात कहीं थी, लेकिन जब आज दोबारा चेक किया गया, तो वह कामिर्शयल दुकान बना रहा था, जिसके चलते निगम टीम ने मौके पर ही जेसीबी की मदद से उक्त इमारत को तोड़ दिया। इस मौके पर एटीपी दमनप्रीत सिंह, दविंदरपाल शर्मा, हैड ड्राफ्टमैन सतीश मल्होत्ना, बिल्डिंग इंस्पेक्टर सोहन लाल व अक्षय जिंदल मौजूद थे।

 

- विज्ञापन -

Latest News