विज्ञापन

भोगपुर CNG प्लांट को लेकर पंजाब विधानसभा में भारी हंगामा; सीएनजी प्लांट को बंद करवाने के लिए इस्तीफ़ा देना पड़ा तो पीछे नहीं हटूंगा: MLA Kotli

भोगपुर: सहकारी चीनी मिल भोगपुर में लग रहे बायो-सीएनजी प्लांट को लेकर पंजाब विधानसभा में भारी हंगामा हुआ। विधायक सुखविंदर सिंह कोटली ने पंजाब विधानसभा में शून्यकाल के दौरान बोलते हुए कहा कि भोगपुर क्षेत्र के लोगों ने चीनी मिल बनाने के लिए सरकार को लगभग 100 एकड़ जमीन दी थी, ताकि उस जमीन पर.

- विज्ञापन -

भोगपुर: सहकारी चीनी मिल भोगपुर में लग रहे बायो-सीएनजी प्लांट को लेकर पंजाब विधानसभा में भारी हंगामा हुआ। विधायक सुखविंदर सिंह कोटली ने पंजाब विधानसभा में शून्यकाल के दौरान बोलते हुए कहा कि भोगपुर क्षेत्र के लोगों ने चीनी मिल बनाने के लिए सरकार को लगभग 100 एकड़ जमीन दी थी, ताकि उस जमीन पर चीनी मिल बनाई जा सके. किसान गन्ने की ट्रॉलियां लगा सकते हैं, बाकी किसानों को जमीन पर गन्ने की नई प्रजाति उगाने में सुविधा मिल सके। विधायक कोटली ने पंजाब सरकार से सवाल किया कि प्लांट बनने से मिल के पास जमीन नहीं बचेगी तो गन्ने की नई खोजों के लिए गन्ने का उत्पादन कहां से होगा। जालंधर शहर का कूड़ा, नकोदर मिल और नवांशहर मिल का कूड़ा यहां क्यों आये?

मिल चलने के दौरान गन्ने की ट्रॉलियां खड़ी करने को जगह नहीं होती। जब रोजाना 300-400 गाड़ियां जालंधर से कूड़ा और नवांशहर व नकोदर मिलों से कूड़ा लेकर आएंगी और कूड़े-कचरे का डंप बन जाएगा और शहर व इलाके में जीटी रोड पर ट्रैफिक मुश्किल हो जाएगा। प्रदूषण होगा और प्लांट का गंदा पानी जमीन में घुसकर पीने के पानी को खराब कर देगा और यह क्षेत्र ग्रीन जोन में खत्म हो जाएगा। जब रोजाना 300-400 गाड़ियां जालंधर से कूड़ा और नवांशहर व नकोदर मिलों से कूड़ा लेकर आएंगी और कूड़े-कचरे का डंप बन जाएगा और शहर व इलाके में जीटी रोड पर ट्रैफिक मुश्किल हो जाएगा। प्रदूषण होगा और प्लांट का गंदा पानी जमीन में घुसकर पीने के पानी को खराब कर देगा और ग्रीन जोन में आया यह इलाका खराब हो जाएगा।

- विज्ञापन -

Latest News