जत्थेदार गुरचरण सिंह टोहरा की जन्म शताब्दी के लिए पांच सिंह साहिबों को भेजेंगे निमंत्रण: जत्थेदार वडाला

चंडीगढ़: पिछले कुछ दिनों में शिरोमणि अकाली दल सुधार आंदोलन द्वारा आयोजित किए गए कार्यक्रमों की समीक्षा करने और भविष्य में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की अगली रणनीति बनाने के लिए संयोजक गुरप्रताप वडाला के नेतृत्व में चंडीगढ़ में प्रेसिडियम की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इस समीक्षा बैठक में उपस्थित सदस्यों ने.

चंडीगढ़: पिछले कुछ दिनों में शिरोमणि अकाली दल सुधार आंदोलन द्वारा आयोजित किए गए कार्यक्रमों की समीक्षा करने और भविष्य में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की अगली रणनीति बनाने के लिए संयोजक गुरप्रताप वडाला के नेतृत्व में चंडीगढ़ में प्रेसिडियम की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इस समीक्षा बैठक में उपस्थित सदस्यों ने इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि शिरोमणि अकाली दल की कठिन लड़ाई के लिए उन्हें कार्यकर्ताओं का पूरा समर्थन मिल रहा है, जो उन्होंने भविष्य के लिए तय किया है। इसके अलावा पिछले दिनों हुए कार्यक्रमों की समीक्षा की गई और कार्यक्रमों की सफलता की जिम्मेदारी लेने वाले नेताओं के लिए धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया गया। अमेरिका में राहुल गांधी के बयान पर जत्थेदार वडाला ने कहा कि राहुल गांधी को सिखों से हमदर्दी दिखाने की शुरुआत अपने घर से करनी होगी।

जत्थेदार वडाला ने कहा कि अगर राहुल गांधी को वाकई सिखों से हमदर्दी है तो उन्हें विपक्ष के नेता के तौर पर संसद में निंदा प्रस्ताव लाना चाहिए। निंदा प्रस्ताव में सबसे पहले कांग्रेस पार्टी के साथ-साथ अपनी दादी इंदिरा गांधी का नाम लिखें, उसके बाद अपने पिता राजीव गांधी का नाम लिखें और उसके बाद अपनी मां सोनिया गांधी का नाम लिखें, क्योंकि उस समय प्रधानमंत्री के रूप में इंदिरा गांधी ने दरबार साहिब पर हमला किया था इसके बाद राजीव गांधी ने दिल्ली में सिखों का नरसंहार किया। इसके अलावा उनकी मां सोनिया गांधी ने आज तक कमलनाथ, सज्जन कुमार और जगदीश टाइटलर को बड़े पदों से नवाजा है. इस निंदा प्रस्ताव के बाद सिखों को समझ आ जाएगा कि गांधी परिवार को अपने द्वारा किए गए गलत काम का एहसास हो गया है। क्योंकि कांग्रेस पार्टी ही एकमात्र ऐसी सिख विरोधी पार्टी है जिसने सिख धर्मस्थल को नष्ट किया है। पतन के बाद से सिखों की गरिमा को बहुत क्षति पहुंची है। बलिदानियों के देश का नेतृत्व कभी कब्जे वाले देश ने किया तो कभी अलगाववादियों ने।

सबसे बड़ा नुकसान कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार ने किया है। इसके अलावा आज की बैठक में पंथ के तेजस्वी मस्तिष्क जत्थेदार गुरचरण सिंह टोहड़ा के जन्म शताब्दी वर्ष की तैयारियों और कार्यक्रम पर भी विस्तृत चर्चा हुई. इस महीने की 24 तारीख को मनाई जाने वाली शताब्दी को लेकर यह निर्णय लिया गया कि इस शताब्दी समारोह के लिए पांचों तख्त साहिब के जत्थेदारों को विशेष निमंत्रण भेजा जाएगा. इसके अलावा देश-दुनिया में बैठे सभी पंथक महानुभावों को भी निमंत्रण पत्र देने का निर्णय लिया गया। उपस्थित सदस्यों को संबोधित करते हुए जत्थेदार वडाला ने कहा कि जत्थेदार गुरचरण सिंह टोहड़ा पंथ के एक शक्तिशाली व्यक्ति थे, जिन्होंने समय-समय पर पंथ और अकाली दल को मजबूत नेतृत्व दिया और हमेशा पार्टी को एक संकटमोचक के रूप में खड़ा किया।

- विज्ञापन -

Latest News