शिकोहाबाद में पटाखा फैक्टरी में आग लगने से हुआ विस्फोट, पांच की हुई मौत, 11 घायल

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद जिलेद के शिकोहाबाद थाना क्षेत्र में सोमवार रात में एक पटाखा गोदाम में आग लगने से हुए भीषण विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि 11 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गये। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताते हुये मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना.

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद जिलेद के शिकोहाबाद थाना क्षेत्र में सोमवार रात में एक पटाखा गोदाम में आग लगने से हुए भीषण विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि 11 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गये।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताते हुये मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिये हैं। उन्होने हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों को चार चार लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि गांव नौशहरा में भूरा खान नामक व्यक्ति के मकान में पटाखो का गोदाम ‌है। सोमवार रात में अचानक गोदाम में भीषण विस्फोट हुआ विस्फोट इतना भयंकर था कि आसपास के कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए।

हादसे में मकान के मलबे में कई लोग दब गये जानकारी मिलते ही मौके पर थाना पुलिस सी‌ औ सहित फायर ब्रिगेड की टीमजिलाधिकारी रमेश रंजन पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित समेत अन्य अधिकारी भी पहुंच गए।

राहत कार्य के बाद मलबे के अंदर से निकाो गए घायल लोगों को जिला अस्पताल और शिकोहाबाद के अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे मे मीरा देवी (52) और उनके बेटे अमन (20),गौतम (18) और पड़ोसी धर्मेंद्र की चार वर्षीय पुत्री इच्छा और दो वर्ष का बेटा अभिनव की मौत हो चुकी है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि विस्फोट से कुछ मकान पूरी तरह और कुछ आंशिक रुप से क्षतिग्रस्त हुये हैं। अधिकारी नुकसान का आंकलन कर रहे हैं।

- विज्ञापन -

Latest News