आज का अंक राशिफल 18 सितम्बर 2024: जानें बुधवार के दिन क्या होगा आपका लकी नंबर और शुभ रंग

अंक ज्योतिष अंक ज्योतिष द्वारा अंकों के माध्यम से व्यक्ति के विषय एवं उसके भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा।.

अंक ज्योतिष
अंक ज्योतिष द्वारा अंकों के माध्यम से व्यक्ति के विषय एवं उसके भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानी उसका भाग्यांक 6 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे।

अंक 1 
आपकी कड़ी मेहनत का परिणाम आपको जल्द ही मिलेगा जो आपकी शक्ति और प्रतिष्ठा को बढ़ाएगा। अपनी मानसिक शक्तियों को नजरअंदाज न करें आप किसी भी मुश्किल को आसानी से हल कर सकते हैं।
शुभ अंक- 52
शुभ रंग- सिल्वर
आपको अपनी निर्धारित सीमाओं का ज्ञान है और आप यह भी जानते हैं कि उनका विस्तार किया जा सकता है। आपके भ्रमित होने की संभावना है इसलिए आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें।  अगर हो सके तो अपने रोजाना के कामों से छुट्टी लें।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- पीला
अंक 3 
व्यापार में समय को धन के बराबर आँका गया है इसलिए समय का सदुपयोग करना बेहद ज़रूरी है अन्यथा धन का भी नुकसान होगा। सामान की खरीद या बिक्री के लिए अपने पार्टनर्स और करीबी साथी की सलाह अवश्य लें।
शुभ अंक-12
शुभ रंग- हरा
अंक 4 
आपको कानूनी या वित्तीय मुद्दों पर केंद्रित बैठकों की आवश्यकता हो सकती है। किसी भी जोखिम भरे काम से बचें। व्यवसाय और परिवार के मामलों में अपना व्यवहार कूटनीति से भरपूर रखें।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- क्रीम
- विज्ञापन -

Latest News