बड़ा हादसा : यात्रियों से भरी बस पलटी, 10 लोगों की हुई मौत, 36 घायल

तेहरान : ईरान के यज्द प्रांत में एक बस के पलट जाने से 10 लोगों की मौत हो गई है और 36 अन्य लोग घायल हो गए। ईरान के यातायात पुलिस प्रमुख हसन मोमेनी ने बताया कि यह घटना मंगलवार को स्थानीय समय के अनुसार, प्रात: 2:20 बजे अर्दकान काउंटी में साघांद गांव के पास.

तेहरान : ईरान के यज्द प्रांत में एक बस के पलट जाने से 10 लोगों की मौत हो गई है और 36 अन्य लोग घायल हो गए। ईरान के यातायात पुलिस प्रमुख हसन मोमेनी ने बताया कि यह घटना मंगलवार को स्थानीय समय के अनुसार, प्रात: 2:20 बजे अर्दकान काउंटी में साघांद गांव के पास हुई। यह घटना बस के मुख्य सड़क से भटककर एक माइनिंग एक्सेस मार्ग पर चले जाने के बाद पलटने की वजह से हुई।

स्थानीय समाचार एजेंसी के अनुसार, मोमेनी ने कहा कि बस दक्षिणी ईरानी प्रांत बुशहर से उत्तर पूर्वी शहर मशहद जा रही थी। तभी यह हादसा हुआ। घायलों को यज़्द के चिकित्सा केंद्रों में स्थानांतरित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि घटना किन कारणों से हुई, यह अभी तक पता नहीं चल पाया है। इस पर जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। ईरान के स्टूडेंट्स न्यूज एजेंसी से बात करते हुए यज़्द की रेड क्रिसेंट सोसायटी के प्रबंध निदेशक मोहम्मद इश्की ने बताया कि बस में 51 लोग सवार थे, जिनमें से 5 को कोई चोट नहीं आई है।

इससे पहले 31 अगस्त को यज्द शहर में ईरान से इराक जा रहे तीर्थयात्रियों की बस सड़क हादसे का शिकार हो गई। हादसे में 28 पाकिस्तानी नागरिकों की मौत हो गई थी। ईरान में पाकिस्तान के राजदूत मुदस्सिर टीपू ने एक्स पर एक पोस्ट में बताया था, कि ‘धार्मिक यात्रा के दौरान 28 पाकिस्तानी जायरीन की मंगलवार देर रात यज्द शहर में एक सड़क हादसे में मौत हो गई। अन्य 23 लोग घायल हैं।‘ यह हादसा ईरानी राजधानी तेहरान में पाकिस्तानी दूतावास से लगभग 700 किमी दूर हुआ था।

- विज्ञापन -

Latest News